COVID 19 : NCR व दूसरे राज्‍यों से आने वाले लोगों को घरों में किया गया क्वारंटाइन

बरेली: देश में लॉकडाउन (Lockdown) होने के बाद से बड़ी संख्या में मजदूर और उनके परिवार दिल्ली-एनआरसी (Delhi-NRC) व दूसरे राज्यों से अपने घरों को लौटे हैं। ऐसे लोगों की जांच के लिए मोबाइल मेडिकल टीम (Mobile medical team) ने गांव-गांव जाकर करीब 18 सौ से ज्यादा लोगों का चेकअप (Checkup) किया गया। इनमें दिल्ली
 | 
COVID 19 : NCR व दूसरे राज्‍यों से आने वाले लोगों को घरों में किया गया क्वारंटाइन

बरेली: देश में लॉकडाउन (Lockdown) होने के बाद से बड़ी संख्या में मजदूर और उनके परिवार दिल्ली-एनआरसी (Delhi-NRC) व दूसरे राज्यों से अपने घरों को लौटे हैं। ऐसे लोगों की जांच के लिए मोबाइल मेडिकल टीम (Mobile medical team) ने गांव-गांव जाकर करीब 18 सौ से ज्यादा लोगों का चेकअप (Checkup) किया गया। इनमें दिल्ली एनआरसी और दूसरे राज्यों से लौट कर आने वाले कई मजदूर और उनके परिवार बीमार मिले। जुखाम-बुखार के चलते इन बीमार लोगों को उनके घर पर ही क्वारंटाइन करा दिया गया है।
COVID 19 : NCR व दूसरे राज्‍यों से आने वाले लोगों को घरों में किया गया क्वारंटाइन
बरेली सीडीओ चंद्रमोहन गर्ग ने बताया कि मोबाइल मेडिकल टीमें लगातार दूसरे राज्‍यों से आए मजदूर व उनके परिवारों की सेहत की जांच कर रही हैं। कोई बीमार नहीं है। टीमें लोगों को क्वारंटाइन के दौरान किसी से न मिलने को जागरुक भी कर रही हैं। उन्‍होंने बताया दूसरे शहरों व राज्यों से आने वाले मजदूरों की जांच के लिए 32 मोबाइल मेडिकल टीमें तैयार की गई है। यह टीमें ऐसे लोगों की करीब डेढ़ सौ गांवों में जाकर जांच कर रही हैं। जिसके चलते इन मोबाइल मेडिकल टीमों ने अब तक करीब 18 सौ से ज्यादा लोगों की जांच की है। इनमें ज्यादातर बाहर से आए मजदूर और उनके परिवार शामिल हैं। 

जुखाम-खांसी व बुखार के लक्षण मिलने पर मजदूरों को उनके घरों पर ही क्वारंटाइन (Quarantine) किया गया है। अपर शोध अधिकारी पीएस आनंद विकास भवन के सर्विलांस सेंटर (Surveillance center) से इसकी मॉनिटरिंग (Monitoring) कर रहे हैं। साथ ही मजदूरों की सेहत से संबंधित रिपोर्ट प्रशासन को भेजी जा रही है।

यहाँ भी पढ़े

LOCKDOWN: लॉकडाउन में फसे लोगों की मदद के लिए एनसीसी कैडेट्स भी आए आगे