COVID 19: IVRI के साथ-साथ इन संस्‍थानों को अधिग्रहीत कर बनाया गया क्वारेंटीन गृह

बरेली: जिलाधिकारी नितीश कुमार ने बरेली स्थित केंद्रीय संस्थान आईवीआरआई (IVRI) के अतिथि गृह के अधिग्रहण करने के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस (Corona Virus) से फैलने वाली बीमारी को रोकने के लिए आवश्यक है कि जो लोग भी विदेश से आ रहे है, या जिनमें कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के लक्षण
 | 
COVID 19: IVRI के साथ-साथ इन संस्‍थानों को अधिग्रहीत कर बनाया गया क्वारेंटीन गृह

बरेली: जिलाधिकारी नितीश कुमार ने बरेली स्थित केंद्रीय संस्थान आईवीआरआई (IVRI) के अतिथि गृह के अधिग्रहण करने के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस (Corona Virus) से फैलने वाली बीमारी को रोकने के लिए आवश्यक है कि जो लोग भी विदेश से आ रहे है, या जिनमें कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के लक्षण मिलते हैं उन्हें क्वारेंटीन किया जाए। एक बड़े स्तर पर तैयारियों के लिए आईवीआरआई के अतिथि ग्रह को अधिग्रहीत किया गया है।
COVID 19: IVRI के साथ-साथ इन संस्‍थानों को अधिग्रहीत कर बनाया गया क्वारेंटीन गृह
जिलाधिकारी नितीश कुमार ने बताया कि जनपद में अन्य स्थानों पर भी क्वारेंटीन (Quarantine) करने के लिए प्रथम चरण में फ्यूचर कॉलेज को भी तैयार किया गया है, डीएम ने फ्यूचर कॉलेज (Future college) में की गई व्यवस्थाओं का निरीक्षण भी किया। डीएम नितीश कुमार ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडेय के साथ फतेहगंज पूर्वी के एक स्कूल का भी निरीक्षण किया जहां दूसरे स्थानों से आए प्रवासी मजदूर आदि को रुकवाया गया है वहीं उनके भोजन आदि की व्यवस्था की गई है। उन्‍होंने बताया कि प्रदेश के मुख्य सचिव के आदेशानुसार दिनांक 12 मार्च 2020 के बाद विदेश से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति को उनके कार्यालय में फोन कर आने की सूचना देना अनिवार्य है। 

यदि कोई व्यक्ति 12 मार्च 2020 के बाद विदेश से आया है और उसने सूचना नहीं दी। इसके बाद यदि उसमें कोरोना के लक्षण पाए जाते हैं या उसके सम्पर्क में आने से किसी व्यक्ति में कोरोना संक्रमण की पुष्‍टी होती है तो उस व्यक्ति के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। जिलाधिकारी नितीश कुमार ने बताया कि विदेश से आने वाले व्यक्ति को इस नंबर पर 0581-2457042 सूचना देना आवश्‍यक है। साथ ही यह जानकारी दी कि किसी भी प्रकार की समस्या के लिए कलेक्ट्रेट में एक इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम (Integrated control room) स्थापित कर दिया है जो 24 घंटे कार्य करेगा। इस कंट्रोल रूम से सभी विभागों के अधिकारियों को जोड़ा गया है ताकि सम्बंधित सूचना तत्काल सम्बंधित विभाग को पहुंच जाए।

यहाँ भी पढ़े

देहरादून-संकटकाल में बुजुर्ग ने दिखाया दिल, बोले मेरी संपत्ति दान में ले सरकार