COVID-19: IIT BHU में बना विशेष छाता जो कराएगा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन

वाराणसी: कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण (Infection) से बचने के लिए सभी अपनी-अपनी सुरक्षा कर रहे हैं। इसी बीच आईआईटी बीएचयू (IIT BHU) ने एक ऐसा छाता बनाया है जो सोशल डिस्टेंसिंग (social distancing) मेंटेन (maintain) करके रखेगा। अगर दो व्यक्ति इस छाते को लगाकर खड़े हैं तो उन दोनों के बीच की दूरी
 | 
COVID-19: IIT BHU में बना विशेष छाता जो कराएगा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन

वाराणसी: कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण (Infection) से बचने के लिए सभी अपनी-अपनी सुरक्षा कर रहे हैं। इसी बीच आईआईटी बीएचयू (IIT BHU) ने एक ऐसा छाता बनाया है जो सोशल डिस्टेंसिंग (social distancing) मेंटेन (maintain) करके रखेगा। अगर दो व्यक्ति इस छाते को लगाकर खड़े हैं तो उन दोनों के बीच की दूरी 6 फिट हो जाएगी। इस छाते को नियमित पहनने वाले कपड़ों के साथ भी पहना जा सकता है।
COVID-19: IIT BHU में बना विशेष छाता जो कराएगा सोशल डिस्टेंसिंग का पालनयह कंपनी मालवीय सेंटर इनोवेशन इनक्यूबेशन एंड एंटरप्रेन्योरशिप (MCIIE) आईआईटी बीएचयू के इनक्यूबेट (Incubate) है। इस छाते की त्रिज्या 3 फिट है और अगर दो व्यक्ति इसे पहनकर आमने-सामने खड़े होते हैं तो दोनों के बीच की दूरी 6 फीट हो जाएगी। जो कोरोना वायरस से बचने के लिए पर्याप्त दूरी है। इस छाते को नियमित कपड़ों के ऊपर से पहना जा सकता है। इसके माध्यम से सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने में सहायता मिलेंगी।

यहाँ भी पढ़े

LOCKDOWN: समाजसेवा के लिए भूल गये सोशल डिस्‍टेंसिंग को, लोगों के सर पर मंडरा रहा है खतरा