COVID-19: भारत में फोटो कॉपी मशीन बनाने वाली कंपनी बना रही डिस्पोजेबल वेंटिलेटर

कोरोना वायरस (Corona Virus) के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रहे हैं। मरीजों (Patient) की संख्या बढ़ने के कारण अस्पतालों (Hospital) में वेंटिलेटर (Ventilator) की कमी हो गई है। इसी को देखते हुए सरकार (Government) की मदद के लिए फोटो कॉपी करने वाली मशीन ब्रांड जेरॉक्स (Xerox) एक ऐसा डिस्पोजेबल वेंटिलेटर (Disposable Ventilator)
 | 
COVID-19: भारत में फोटो कॉपी मशीन बनाने वाली कंपनी बना रही डिस्पोजेबल वेंटिलेटर

कोरोना वायरस (Corona Virus) के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रहे हैं। मरीजों (Patient) की संख्या बढ़ने के कारण अस्पतालों (Hospital) में वेंटिलेटर (Ventilator) की कमी हो गई है। इसी को देखते हुए सरकार (Government) की मदद के लिए फोटो कॉपी करने वाली मशीन ब्रांड जेरॉक्स (Xerox) एक ऐसा डिस्पोजेबल वेंटिलेटर (Disposable Ventilator) तैयार कर रही है जिसके लिए बिजली या बैटरी किसी की भी जरूरत नहीं होगी।
COVID-19: भारत में फोटो कॉपी मशीन बनाने वाली कंपनी बना रही डिस्पोजेबल वेंटिलेटरकंपनी ने बताया की इस काम में मेडिकल डिवाइस (Medical Device) बनाने वाली कंपनी वॉर्टन मेडिकल (Vortan Medical) के साथ साझेदारी की है। इस डिस्पोजेबल वेंटिलेटर का नाम Go2vent रखा गया है।अभी तक कंपनी की ओर से कीमत व सेल को लेकर कोई भी सूचना नहीं दी गई है।

यहाँ भी पढ़े

LOCKDOWN: करमपुर चौधरी गाँव में पुलिस फोर्स की तैनाती से पसरा सन्नाटा