COVID-19: बीमा कंपनियों ने किए इंश्योरेंस की शर्तों में ये बदलाव, जानें किस उम्र तक ले सकते हैं पॉलिसी 

वर्तमान में कोरोना वायरस (Corona virus) का कहर पूरी दुनिया में देखा जा सकता है। कोराना संक्रमण के चलते टर्म इंश्योरेंस (Term insurance) की मांग बढ़ने लगी है। इसको देखते हुए बीमा कंपनियों ने इंश्योरेंस की शर्तों में बदलाव करना शुरू कर दिया है। बीमा कंपनियां (insurance companies) लोगों को आकर्षित करने के लिए ज्यादा
 | 
COVID-19: बीमा कंपनियों ने किए इंश्योरेंस की शर्तों में ये बदलाव, जानें किस उम्र तक ले सकते हैं पॉलिसी 

वर्तमान में कोरोना वायरस (Corona virus) का कहर पूरी दुनिया में देखा जा सकता है। कोराना संक्रमण के चलते टर्म इंश्योरेंस (Term insurance) की मांग बढ़ने लगी है। इसको देखते हुए बीमा कंपनियों ने इंश्योरेंस की शर्तों में बदलाव करना शुरू कर दिया है। बीमा कंपनियां (insurance companies) लोगों को आकर्षित करने के लिए ज्यादा लुभावने ऑफर दे रही हैं। इस दौरान अधिकांश कंपनियों ने प्रीमियम की राशि (Premium amount) में 20 फीसदी तक की बढ़ोतरी की है।
COVID-19: बीमा कंपनियों ने किए इंश्योरेंस की शर्तों में ये बदलाव, जानें किस उम्र तक ले सकते हैं पॉलिसी कोरोना महामारी के चलते अधिकतर लोग स्वास्थ्य बीमा और टर्म इंश्योरेंस के प्रति आकर्षित हो रहे हैं। जिसके चलते बीमा सलाहकारों और कंपनियों (Insurance advisors and companies) के पास फोन कॉल्स की लाइन लगी हुई है। लोगों के आकर्षित होते ही टर्म इंश्योरेंस के विकल्पों में भी बदलाव किए जा रहे हैं। वहीं कुछ कंपनियों ने 85 वर्ष की उम्र तक के लोगों को कवर करना शुरू किया है। एक बीमा कंपनी ने अधिकतम 50 वर्ष की आयु की शर्त को भी हटा दिया है। 22 वर्ष तक के युवा अब 85 वर्ष तक की बीमा पॉलिसी (insurance policy) खरीद सकते हैं।

यहाँ भी पढ़े

कोविड-19 के इलाज के लिए आगरा में शुरू किया गया दवाओं का परीक्षण, मिल सकती है अच्‍छी खबर

COVID-19: एंटीबॉडी और इम्यूनिटी ठीक होने वाले लोगों में नहीं फैलता है कोरोना‌ का संक्रमण