COVID-19: बड़ा प्रदेश होने के बाद भी यूपी ने कर दिखाया यह काम, जिसके साथ बन गया नंबर वन प्रदेश

यूपी में कोरोना वायरस (Corona Virus) को खतरे को रोकने के लिए सरकार बड़ा सा बड़ा कदम उठा रही है। इसके साथ ही यूपी में कोरोना के इलाज में भी तेजी दिखाई दे रही है। वहीं अब सबसे बड़ा राज्य होने के बाद भी प्रदेश के सभी जिलों में वेंटिलेटर (ventilator) की व्यवस्था कर ली
 | 
COVID-19: बड़ा प्रदेश होने के बाद भी यूपी ने कर दिखाया यह काम, जिसके साथ बन गया नंबर वन प्रदेश

यूपी में कोरोना वायरस (Corona Virus) को खतरे को रोकने के लिए सरकार बड़ा सा बड़ा कदम उठा रही है। इसके साथ ही यूपी में कोरोना के इलाज में भी तेजी दिखाई दे रही है। वहीं अब सबसे बड़ा राज्य होने के बाद भी प्रदेश के सभी जिलों में वेंटिलेटर (ventilator) की व्यवस्था कर ली गई है। जिसके बाद ऐसा करने वाला उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य बन गया है।
COVID-19: बड़ा प्रदेश होने के बाद भी यूपी ने कर दिखाया यह काम, जिसके साथ बन गया नंबर वन प्रदेशअपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया कि मरीजों को भर्ती करने से पहले स्क्रीनिंग (screening) करने के निर्देश हैं। अस्पतालों में बायो-मेडिकल वेस्ट (biomedical waste) के निस्तारण की उचित व्यवस्था करने को कहा गया है। राज्य में आयुष्मान योजना से आच्छादित अस्पतालों को अनुदानित दर पर पीपीई किट, एन-95 मास्क तथा सेनिटाइजर आदि देने की व्यवस्था की जा रही है। बरेली के आईवीआरआई के साथ लखनऊ के सीडीआरआई, आईआईटीआर, बीएसआईपी में कोरोना की मेडिकल टेस्टिंग शुरू करा दी गई है।

यहाँ भी पढ़े

BAREILLY: लॉकडाउन के कारण नहीं हुआ नवजात बच्‍चों का टीकाकरण, जानें कितना लक्ष्‍य है इस साल

यूपी में अगले तीन दिनों तक मिलेंगी सस्ती शराब, जानिए वजह