BAREILLY: लॉकडाउन के कारण नहीं हुआ नवजात बच्‍चों का टीकाकरण, जानें कितना लक्ष्‍य है इस साल 

कोरोना महामारी के चलते स्वास्थ विभाग (health Department) के सभी डॉक्टर कोरोना संक्रमण को रोकने में लगे हुए हैं। इसकी वजह से स्वास्थ्य विभाग के अधिकतर अभियानों पर रोक लगी हुई है। लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान अप्रैल में बच्चों का कोई टीकाकरण नहीं हो सका। जिसके कारण जिलेभर में 10 हजार से अधिक बच्चों का
 | 
BAREILLY: लॉकडाउन के कारण नहीं हुआ नवजात बच्‍चों का टीकाकरण, जानें कितना लक्ष्‍य है इस साल 

कोरोना महामारी के चलते स्वास्थ विभाग (health Department) के सभी डॉक्टर कोरोना संक्रमण को रोकने में लगे हुए हैं। इसकी वजह से स्वास्थ्य विभाग के अधिकतर अभियानों पर रोक लगी हुई है। लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान अप्रैल में बच्चों का कोई टीकाकरण नहीं हो सका। जिसके कारण जिलेभर में 10 हजार से अधिक बच्चों का टीकाकरण रुक गया है। नवजात बच्चों में कई तरह की बीमारियों की आशंका के चलते शासन ने वैक्सीन अभियान (Vaccine campaign) शुरू किया है।
BAREILLY: लॉकडाउन के कारण नहीं हुआ नवजात बच्‍चों का टीकाकरण, जानें कितना लक्ष्‍य है इस साल शासन ने निर्देश दिए हैं कि टीकाकरण (Vaccination) से छोटे बच्चों को जल्द ही वैक्सीन दी जाएं। इसके बाद जिले में दो दिन वैक्सीन अभियान भी चलाया गया है। इसके साथ-साथ आशा कार्यकत्रियों को कोरोना वायरस (Corona virus) के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए कहा गया है। स्वास्थ विभाग की ओर से बच्चों के टीकाकरण के लिए पूरे साल अभियान चलाया जाता है। जिसमें निमोनिया, खासी, बुखार समेत कई बीमारियों के बचाव के टीके लगाए जाते हैं। इस साल अप्रैल से नया सत्र (New Session) शुरू होना था, जो लॉकडाउन की वजह से नहीं हो पाया। इस साल अप्रैल से मार्च 2021 तक करीब 125000 बच्चों के टीकाकरण का लक्ष्य (Vaccination target) तय किया गया है। वहीं लॉकडाउन के चलते अभी 10 हजार से अधिक नवजात बच्चों को वैक्सीन लगनी बाकी है।

यहाँ भी पढ़े

यूपी में अगले तीन दिनों तक मिलेंगी सस्ती शराब, जानिए वजह

बरेली: डीसीएम में बैठकर घर जा रहे थे मजदूर, पकड़े जाने पर पुलिस ने किया ये काम