COVID-19: प्रदेश में कोरोना से दो मौत

लखनऊ। कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण से प्रदेश में पहली मौत (Death) गोरखपुर में हुई है। वहीं, मेरठ में कोरोना संक्रमित एक वृद्ध ने भी दम तोड़ दिया। गोरखपुर बीआरडी मेडिकल कॉलेज में बस्ती (Basti) जिले के युवक का इलाज चल रहा था। हालांकि युवक (Young Man) के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि (Confirmed)
 | 
COVID-19: प्रदेश में कोरोना से दो मौत

लखनऊ। कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण से प्रदेश में पहली मौत (Death) गोरखपुर में हुई है। वहीं, मेरठ में कोरोना संक्रमित एक वृद्ध ने भी दम तोड़ दिया।
COVID-19: प्रदेश में कोरोना से दो मौतगोरखपुर बीआरडी मेडिकल कॉलेज में बस्ती (Basti) जिले के युवक का इलाज चल रहा था। हालांकि युवक (Young Man) के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि (Confirmed) उसकी मौत के बाद हुई। बताया जा रहा है कि परिजनों ने रविवार की रात सांस में तकलीफ की शिकायत पर युवक को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया था। वहां से मेडिसिन विभाग के वार्ड नंबर 14 में उसे शिफ्ट किया गया। रात में तबीयत ज्‍यादा बिगड़ी तो डॉक्‍टरों (Doctors) ने उसे कोरोना वार्ड में भेजा और वहां उसकी मौत हो गई।
उधर, मेरठ मेडिकल कॉलेज प्राचार्य (Principal) ने बताया कि यहां 72 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हुई है। वह डायबिटिक (Diabetic) भी थे और उम्र भी ज्यादा थी। अभी तक मरीज ऑक्सीजन पर था लेकिन मंगलवार रात वह 75% ऑक्सीजन पर भी सर्वाइव नहीं कर पा रहे थे। बुधवार सुबह 11 बजे के आसपास मरीज की मौत हो गयी।

चिकित्सक और मेडिकल स्टाफ किए गए आइसोलेट
बीआरडी मेडिकल कॉलेज में युवक की मौत के बाद मरीज के संपर्क में आए सभी चिकित्सकों और मेडिकल स्टाफ को आइसोलेट (Isolated) किया गया है। इसके साथ ही युवक गोरखपुर (Gorakhpur) और बस्ती में जिन लोगों से मिला था उनसे भी संपर्क किया जा रहा है।

यहाँ भी पढ़े

Lockdown : कर्मचारियों के लिए राहत, आज ही खाते में आएगी सैलरी