COVID-19: पीएम ने कहा गमछे-तौलिए से मुंह ढकने की डालें आदत, मास्क के खर्चे से बचें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन (lockdown) के बीच कल अपने संसदीय क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों व भाजपा पदाधिकारियों से फोन (phone) पर बात कर हाल जाना। पीएम ने कहा कि मेडिकल मास्क (medical mask) स्वास्थ्यकर्मियों, सुरक्षाकर्मियों और सफाइकर्मियों के लिए अधिक जरूरी है। लोगों को मास्क पर काफी पैसा खर्च करना पड़ रहा है जिस पर
 | 
COVID-19: पीएम ने कहा गमछे-तौलिए से मुंह ढकने की डालें आदत, मास्क के खर्चे से बचें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन (lockdown) के बीच कल अपने संसदीय क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों व भाजपा पदाधिकारियों से फोन (phone) पर बात कर हाल जाना। पीएम ने कहा कि मेडिकल मास्क (medical mask) स्वास्थ्यकर्मियों, सुरक्षाकर्मियों और सफाइकर्मियों के लिए अधिक जरूरी है। लोगों को मास्क पर काफी पैसा खर्च करना पड़ रहा है जिस पर पीएम ने सलाह देते हुए कहा है कि बनारस में प्रचलित गमछे से ही मुंह ढंकना पर्याप्त है। हमें घर-घर में आसानी से उपलब्ध गमछे-तौलिए से मुंह ढंकने को आदत बना लेना चाहिए।
COVID-19: पीएम ने कहा गमछे-तौलिए से मुंह ढकने की डालें आदत, मास्क के खर्चे से बचें
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां संक्रमण की स्थिति और रोकथाम के उपायों की जानकारी ली। साथ ही गरीबों और जरूरतमंदों की रोजमर्रा जिंदगी के लिए पर्याप्त चीजों के वितरण के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि जरूरतमंदों का पूरा ध्यान रखें ताकि कोई भी भूखा न रहे। उन्होंने हर व्यक्ति को आरोग्य सेतु एप डाउनलोड (Arogya Setu app download) करवाने में पूरी ताकत लगाने को कहा। उन्होंने कहा कि इससे लोग न केवल खुद सतर्क रहेंगे बल्कि आसपास कोरोना संक्रमण की जानकारी भी दे सकेंंगे। इससे बड़ी मदद मिलेगी।

पीएम ने लोगों से आग्रह किया की सभी लोग अपने घर पर दो मास्क बनाकर जरूरतमंदों में बांटे। जनप्रतिनिधियों और भाजपा पदाधिकारियों ने प्रधानमंत्री को आश्वस्त किया कि काशी में पार्टी कार्यकर्ता, संस्थाएं और व्यापार मंडल जिला प्रशासन से समन्वय करते हुए इस युद्ध में जुटे हुए हैं।

यहाँ भी पढ़े

LOCKDOWN: लॉकडाउन में फसे लोगों की मदद के लिए एनसीसी कैडेट्स भी आए आगे