COVID-19: इस जिले में शुरू हुआ कोरोना का ओपन सैंपलिंग सेंटर

गाजियाबाद: यूपी (UP) में बढ़ते कोरोना (Corona) के संक्रमण (Infection) के कारण गाजियाबाद में कोरोना का सैंपलिंग सेंटर खोला गया है। इसे संयुक्त जिला चिकित्सालय (Joint District Hospital) में खोला गया है। जनपद प्रशासन (District Administration) इसे देश का पहला ओपन कोरोना सेंपलिंग सेंटर (Open Corona Sampling Centre) बता रही है। कोरोना वायरस के बढ़ते
 | 
COVID-19: इस जिले में शुरू हुआ कोरोना का ओपन सैंपलिंग सेंटर

गाजियाबाद: यूपी (UP) में बढ़ते कोरोना (Corona) के संक्रमण (Infection) के कारण गाजियाबाद में कोरोना का सैंपलिंग सेंटर खोला गया है। इसे संयुक्त जिला चिकित्सालय (Joint District Hospital) में खोला गया है। जनपद प्रशासन (District Administration)  इसे देश का पहला ओपन कोरोना सेंपलिंग सेंटर (Open Corona Sampling Centre) बता रही है।
COVID-19: इस जिले में शुरू हुआ कोरोना का ओपन सैंपलिंग सेंटरकोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए एनजीओ (NGO) की मदद से यह सेंपलिंग सेंटर बनाया गया है। इससे पहले यहां दो बड़ी समस्याएं थी। जिसमें पहली समस्या थी कि पीपी किट (PP kit) पर्याप्त मात्रा में नहीं है और दूसरी यह है कि सैंपल की टेस्टिंग लार्ज स्केल (Largest Scale) पर नहीं हो पा रही थी। इसी के लिए सैंपल बूथ कलेक्शन (Simple Booth Collection) बनाए गए हैं। जिससे बूथ के अंदर ही सैंपल लिया जा सकेगा तो बार-बार पीपी किट बदलने की आवश्यकता नहीं होंगी।

यहाँ भी पढ़े

Lockdown: 15 अप्रैल से इस टनल से गुजरना होगा ट्रेन यात्रियों को, 4 घंटे पहले आना होगा स्टेशन