COVID-19: आयुर्वेदिक दवा से होगा कोरोना का इलाज, जल्द शुरू होगा परीक्षण

कोरोना वायरस (Corona Virus) को खत्म करने के लिए पूरी दुनिया दवा की खोज कर रहीं है। वैज्ञानिक (Scientist) तमाम नई-पुरानी दवाओं को आजमाने में लगे हुए हैं। इसी सिलसिले में भारत (India) में आयुर्वेदिक एंटीबायोटिक (Ayurvedic Antibiotic) के रूप में जानी जाने वाली दवा फीफाट्रोल (Fifatrol) को लेकर भी शोध शुरू होने जा रहे
 | 
COVID-19: आयुर्वेदिक दवा से होगा कोरोना का इलाज, जल्द शुरू होगा परीक्षण

कोरोना वायरस (Corona Virus) को खत्म करने के लिए पूरी दुनिया दवा की खोज कर रहीं है। वैज्ञानिक (Scientist) तमाम  नई-पुरानी दवाओं को आजमाने में लगे हुए हैं। इसी सिलसिले में भारत (India) में आयुर्वेदिक एंटीबायोटिक (Ayurvedic Antibiotic) के रूप में जानी जाने वाली दवा फीफाट्रोल (Fifatrol) को लेकर भी शोध शुरू होने जा रहे हैं।
COVID-19: आयुर्वेदिक दवा से होगा कोरोना का इलाज, जल्द शुरू होगा परीक्षणइसे शरीर की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए अहम माना जाता है। डेंगू (Dengue) में भी प्लेटलेट्स (Platelets) की संख्या बढ़ाने में इस दवा की उपयोगिता साबित हो चुकी है। आयुष मंत्रालय (Ministry of Ayush) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने फीफाट्रोल की कोरोना  में उपयोगिता का पता लगाने के लिए टास्क फोर्स में प्रस्ताव दिया है। जल्द ही कोरोना मरीजों पर इसका ट्रायल (Trial) शुरू हो सकता है। उत्तर प्रदेश (UP) में कोरोना के इलाज के लिए बने विशेष अस्पतालों में इसका ट्रायल शुरू हो सकता है।

यहाँ भी पढ़े –

BAREILLY: एडीएम प्रशासन ने किया स्पष्ट सिर्फ इन कारणों से ही मिलेंगी परमिशन व पास