Corona Virus : लॉकडाउन बढ़ने पर मुख्यमंत्री ने की तैयारियों की समीक्षा, व्यवस्था सुचारु करने को दिए आवश्यक निर्देश

लखनऊ। मुख्यमंत्री (Chief Minister) योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के वरिष्ठ अधिकारियों (Senior Officials) के साथ बैठक कर लॉकडाउन में व्यवस्थाएं सुचारु करने को लेकर चर्चा (Discussed) की। इस दौरान सीएम ने लॉकडाउन (Lockdown) के बीच प्रदेशवासियों की सुविधा और सुरक्षा के लिए आवश्यक तैयारियों (Preparations) की समीक्षा की। इसके साथ ही विभिन्न दिशा-निर्देश दिए। इससे
 | 
Corona Virus : लॉकडाउन बढ़ने पर मुख्यमंत्री ने की तैयारियों की समीक्षा, व्यवस्था सुचारु करने को दिए आवश्यक निर्देश

लखनऊ। मुख्यमंत्री (Chief Minister) योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के वरिष्ठ अधिकारियों (Senior Officials) के साथ बैठक कर लॉकडाउन में व्यवस्थाएं सुचारु करने को लेकर चर्चा (Discussed) की। इस दौरान सीएम ने लॉकडाउन (Lockdown) के बीच प्रदेशवासियों की सुविधा और सुरक्षा के लिए आवश्यक तैयारियों (Preparations) की समीक्षा की। इसके साथ ही विभिन्न दिशा-निर्देश दिए।
Corona Virus : लॉकडाउन बढ़ने पर मुख्यमंत्री ने की तैयारियों की समीक्षा, व्यवस्था सुचारु करने को दिए आवश्यक निर्देशइससे पहले बैठक में मुख्यमंत्री ने क्वारंटीन सेंटर्स (Quarantine Centers) में छिड़काव आदि सुनिश्चित करने के निर्देश देते हुए कहा कि इनमें पंखे एवं प्रकाश (Lighting) की समुचित व्यवस्था की जाए। इसके साथ ही साफ-सफाई (Cleanliness) पर विशेष ध्यान दिया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि क्वारंटीन सेंटर्स पर रखे गए लोगों की आवश्यकताएं हर हाल में पूरी हों।
निर्देश (Instructions) जारी करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा है कि क्वारंटीन सेंटर में रह रहे लोगों की मॉनीटरिंग (Monitoring) सुनिश्चित की जाए। सीएम ने 14 दिन का क्वारंटीन पूरा कर चुके लोगों को उनके घरों को भेजने के निर्देश दिया। साथ ही कहा कि ऐसे लोगों को आवश्यकतानुसार खाद्यान्न भी उपलब्ध कराया जाए।

यहाँ भी पढ़े

COVID-19: दो प्रजातियों के चमगादड़ों में मिला बैट कोरोना वायरस