CORONA VIRUS: कोरोना वायरस से बचाने के लिए पूर्वोत्तर रेलवे ने शुरू की यह पहल 

बरेली: कोरोना महामारी के चलते देश भर में मास्क और सेनेटाइजर (Masks and Sanitizers) की काला बाजारी हो रही है। ऐसे में बरेली रेलवे प्रशासन ने एक अनोखी पहल की है, रेलवे वर्कशॉप (Railway workshop) में कर्मचारी सेनेटाइजर और मास्क बनाने में जुटे हैं। ये पहल पूर्वोत्तर रेलवे इज्जत नगर की तरफ से की गई
 | 
CORONA VIRUS: कोरोना वायरस से बचाने के लिए पूर्वोत्तर रेलवे ने शुरू की यह पहल 

बरेली: कोरोना महामारी के चलते देश भर में मास्क और सेनेटाइजर (Masks and Sanitizers) की काला बाजारी हो रही है। ऐसे में बरेली रेलवे प्रशासन ने एक अनोखी पहल की है, रेलवे वर्कशॉप (Railway workshop) में कर्मचारी सेनेटाइजर और मास्क बनाने में जुटे हैं। ये पहल पूर्वोत्तर रेलवे इज्जत नगर की तरफ से की गई है। सेनेटाइजर बनाने में डब्ल्यूएचओ (WHO) की दी गई गाईडलाइन (Guidelines) के मानकों का ही प्रयोग किया जा रहा है।
CORONA VIRUS: कोरोना वायरस से बचाने के लिए पूर्वोत्तर रेलवे ने शुरू की यह पहल 
सीडब्लूएम राजेश अवस्थी ने बताया कि डब्ल्यूएचओ के तय किए गए मानकों के अनुसार ही सेनेटाइजर तैयार किया जा रहा है। साथ ही वर्कशॉप में महिलाएं मास्क तैयार कर रही हैं। इन मास्‍क बनाने के लिए रेलवे की उन महिला कर्मचारियों को लगाया गया है, जो रेलवे वर्कशॉप में ट्रेनों की सीटों को सिलती हैं। मास्‍क में आई भारी कमी के चलते ये रेलवे ने अब इन्‍हें मास्क को तैयार करने को कहा है। खास बात ये गई कि इन मास्कों को रेलवे कर्मचारियों और अधिकारियों के निर्देश पर निशुल्क वितरित किया जाएगा। सेनेटाइजर और मास्क (Sanitizer and mask) बनवाने के लिए रेलवे के ये कर्मचारी लॉकडाउन (Lockdown) में भी काम कर रहे हैं ताकि सभी लोगों को मास्‍क की आपूर्ती हो पाए।

यहाँ भी पढ़े

सावधान! मोमबत्ती या दिया जलाने से पहले सैनेटाइजर का न करें उपयोग