सावधान! मोमबत्ती या दिया जलाने से पहले सैनेटाइजर का न करें उपयोग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत की जनता से 5 अप्रैल रात 9 बजे नौ मिनट के लिए दिया मोमबत्ती टॉर्च अपने घर के दरवाजे या बालकनी (door or balcony) में जलाने की अपील की थी। जिसके बाद महात्मा ज्योतिबा फूले रुहेलखंड विश्वविद्यालय (MJPR University) के कुलपति प्रो. अनिल कुमार शुक्ल ने शहर की जनता से
 | 
सावधान! मोमबत्ती या दिया जलाने से पहले सैनेटाइजर का न करें उपयोग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत की जनता से 5 अप्रैल रात 9 बजे नौ मिनट के लिए दिया मोमबत्ती टॉर्च अपने घर के दरवाजे या बालकनी (door or balcony) में जलाने की अपील की थी। जिसके बाद महात्मा ज्योतिबा फूले रुहेलखंड विश्वविद्यालय (MJPR University) के कुलपति प्रो. अनिल कुमार शुक्ल ने शहर की जनता से अपील की है कि पांच अप्रैल की रात नौ बजे सभी लोग अपने घर की बालकनी या दरवाजे पर खड़े होकर दिया , मोमबत्ती या टार्च जरूर जलाएं। साथ ही उन्होंने कहा कि ऐसा करते समय सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का ध्यान जरूर रखें।
सावधान! मोमबत्ती या दिया जलाने से पहले सैनेटाइजर का न करें उपयोग
उन्होंने कहा कि मोमबत्ती या दिया जलाने से पहले किसी भी तरह के सैनेटाइजर (Sanitizer) का उपयोग बिल्कुल न करें। क्योंकि सैनिटाइजर काफी ज्वलनशील होता है। विशेषज्ञों का भी कहना है कि सैनेटाइजर का उपयोग यदि मोमबत्ती या दीपक जलाने के दौरान किया जाएगा तो दिक्कत हो सकती है। इसलिए ऐसा न करने और सावधानी बरतने की सलाह दी गई है।

यहाँ भी पढ़े

CORONA VIRUS: कोरोना वायरस से बचाने के लिए पूर्वोत्तर रेलवे ने शुरू की यह पहल