चन्दौली- करवाचौथ पर पति ने नहीं दिलाई साड़ी और मैचिंग की चूड़ी, तो गुस्साई पत्नी ने उठाया ये कदम

योगी आदित्यनाथ की सरकार ने प्रदेश में महिला उत्पीड़न के बढ़ते मामलों की त्वरित सुनवाई और समाधान के लिए सभी थानों में महिला हेल्प डेस्क स्थापित किया है। मिशन शक्ति के तहत स्थापित किए गए इस महिला हेल्प डेस्क की शुरूआत हुए अभी कुछ दिन ही हुए है। लेकिन महिलाएं रोजाना अपनी समस्याओ को लेकर
 | 
चन्दौली- करवाचौथ पर पति ने नहीं दिलाई साड़ी और मैचिंग की चूड़ी, तो गुस्साई पत्नी ने उठाया ये कदम

योगी आदित्यनाथ की सरकार ने प्रदेश में महिला उत्पीड़न के बढ़ते मामलों की त्वरित सुनवाई और समाधान के लिए सभी थानों में महिला हेल्प डेस्क स्थापित किया है। मिशन शक्ति के तहत स्थापित किए गए इस महिला हेल्प डेस्क की शुरूआत हुए अभी कुछ दिन ही हुए है। लेकिन महिलाएं रोजाना अपनी समस्याओ को लेकर यहां पहुंच रही है, और शिकायत दर्ज करा रही है। इनमें ज्यादातर मामले घरेलू हिंसा के है। चंदौली के सदर कोतवाली में एक अनोखा मामला सामने आया है। यहां महिला हेल्प डेस्क पर शिकायतकर्ता महिला ने पति पर आरोप लगाया कि करवाचौथ पर उन्हें मैचिंग की साड़ी, लिपस्टिक, चूड़ी और मेकअप का सामान खरीद कर नहीं दे रहे है।

यह भी पढ़े- उत्तराखंड- डोबरा चांठी पुल के प्रभावितों ने पूर्व सीएम हरीश रावत का किया विरोध, पढ़े क्या है पूरा मामला

ऐसे में उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए। साथ ही महिला ने शिकायत करते हुए कहा है उनके पति आए दिन उन्हें प्रताड़ित करते रहते है। वह कोई भी काम समय पर नहीं करते है। महिला की मानें तो जब घर में रसोई गैस खत्म हो जाती है। तो पति समय पर सिलेंडर लाकर नहीं देते है। वे उपले और लकड़ी पर खाना बनाने के लिए कहते है। महिला ने वहां मौजूद पुलिसकर्मियों को बताया कि पति की इन हरकतों से वह तंग आ गई है और चाहती है कि पुलिस इस मामले में उचित कार्रवाई करें।

यह भी पढ़े- उत्तराखंड- चारधाम ऑल वेदर रोड निर्माण के बाद अब ये है सरकार का प्लान, ऐसे सुधरेगी प्रदेश की सड़को की हालत

दंग रह गई महिला पुलिस

महिला की इस अजीबोगरीब शिकायत को सुनने के बाद वहां पर तैनात महिला पुलिसकर्मी सकते में आ गईं। हालांकि, बाद में महिला हेल्प डेस्क पर तैनात महिला पुलिसकर्मियों ने उन्हें समझाया और उनकी काउंसलिंग की। साथ ही उनके पति को भी फोन पर समझाया। इसके बाद महिला वापस अपने घर चली गई। इस बाबत चन्दौली के प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार मिश्रा ने बताया कि एक महिला अपने पति की शिकायत लेकर आईं थी। उनका कहना था कि उनका पति उन्हें मैचिंग की साड़ी, लिपस्टिक, चूड़ी और मेकअप का सामान नहीं दिलवाता। जिसपर महिला हेल्प डेस्क ने उसे समझाबुझा कर वापस भेज दिया।