चमोली-ऋषिगंगा में बढ़ा जलस्तर, राहत बचाव कार्य अगले आदेश तक रूका

चमोली –तपोवन विष्णुगाड परियोजना की टनल में फंसे लोगों को रेस्क्यू करने में पल-पल नई चुनौती पेश आ रही है। नदी में पानी का बहाव बढऩे सुरंग में भी पानी आने लगा। इस वजह से राहत बचाव कार्यों में लगी मशीनों और कर्मियों को सुरंग से वापस बुलाया गया। लोगों को प्रभावित क्षेत्र से हटाया
 | 
चमोली-ऋषिगंगा में बढ़ा जलस्तर, राहत बचाव कार्य अगले आदेश तक रूका

चमोली –तपोवन विष्‍णुगाड परियोजना की टनल में फंसे लोगों को रेस्‍क्‍यू करने में पल-पल नई चुनौती पेश आ रही है। नदी में पानी का बहाव बढऩे सुरंग में भी पानी आने लगा। इस वजह से राहत बचाव कार्यों में लगी मशीनों और कर्मियों को सुरंग से वापस बुलाया गया। लोगों को प्रभावित क्षेत्र से हटाया गया। बताया गया कि नदी का जल स्तर दो गुना ज्यादा बढ़ गया। सुंरग के पास करीब एक किमी. का क्षेत्र खाली कराया गया। जिस वजह से मौके पर अफरा-तफरी का माहौल रहा। लाउड स्पीकर के द्वारा सभी लोगों को सतर्क किया गया।

देहरादून- उत्तराखंड तकनीकी शिक्षा बोर्ड ने स्टाफ नर्स के विभिन्न पदों पर निकाली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

बुधवार मध्‍यरात्रि ड्रिल करके काम कर रही टीम का पता लगाने की जिस रणनीति पर काम शुरू किया गया था, टनल के भीतर रविवार से 34 लोग फंसे हुए हैं। ये सभी फलशिंग टनल में काम करने गए थे। डीजीपी अशोक कुमार ने कहा कि बचाव अभियान के तहत हम कल तक सुरंग में मलबा हटाने का काम कर रहे थे। अंदर देखने के लिए हमने छोटी सुरंग में ड्रिलिंग भी शुरू की थी, लेकिन मशीन के टूटते ही इसे अस्थायी रूप से रोक दिया गया है।