CBSE BOARD RESULT 2020: परीक्षक घरों में ही जाचेंगे बोर्ड की कॉपियां, मानव संसाधन मंत्रालय ने दी अनुमति

सीबीएसई (CBSE) की 10वीं और 12वीं की कॉपियों का मूल्यांकन (Evaluation) करने के लिए तैयारियां शुरू हो गई है। लॉकडाउन होने के कारण मूल्यांकन का कार्य परीक्षक (Examiner) घरों में ही करेंगे। घरों में कॉपियां चेक (Check) करवाने का निर्णय पहली बार लिया गया है। इसी कारण सभी कार्य सावधानीपूर्वक किए जा रहे हैं। मानव
 | 
CBSE BOARD RESULT 2020: परीक्षक घरों में ही जाचेंगे बोर्ड की कॉपियां, मानव संसाधन मंत्रालय ने दी अनुमति

सीबीएसई (CBSE) की 10वीं और 12वीं की कॉपियों का मूल्यांकन (Evaluation) करने के लिए तैयारियां शुरू हो गई है। लॉकडाउन होने के कारण मूल्यांकन का कार्य परीक्षक (Examiner) घरों में ही करेंगे। घरों में कॉपियां चेक (Check) करवाने का निर्णय पहली बार लिया गया है। इसी कारण सभी कार्य सावधानीपूर्वक किए जा रहे हैं।
CBSE BOARD RESULT 2020: परीक्षक घरों में ही जाचेंगे बोर्ड की कॉपियां, मानव संसाधन मंत्रालय ने दी अनुमतिमानव संसाधन मंत्रालय (Ministry of Human Resources) ने परीक्षकों को उनके घर पर ही मूल्यांकन करने की अनुमति प्रदान कर दी है। साथ ही सीबीएसई ने इसकी तैयारियां शुरू कर दी हैं। सीबीएसई का मूल्यांकन  शहर के 13 सेंटरों पर होना था। और लगभग 4 लाख से अधिक कॉपियां चेक होने थी। लॉकडाउन (Lockdown) होने के कारण मूल्यांकन का कार्य बंद करना पड़ा था।

यहाँ भी पढ़े

Moradabad: बार-बार खाना मांगने पर नहीं मिला तो पत्‍नी की हत्‍या कर पति पहुंच गया थाने