भीमताल- मुडकुडिया हैडाखान सडक़ दो माह से इसलिए हो गई बंद, देर रात मौके पर पहुंचे डीएम बंसल

भीमताल-विकास खंड ओखलकांडा के दर्जनों गांवों के अलावा हैड़ाखान तथा रीठासाहब धाम को जोडऩे वाला मुडकुडिया हैडाखान सडक़ विगत दो माह से भारी भूस्खलन के कारण क्षतिग्रस्त हो गयी थी जिसके कारण इस मार्ग पर पिछले दो माह से सभी प्रकार का आवागमन बन्द है। शनिवार की देर रात जिलाधिकारी सविन बंसल ने लोनिवि के
 | 
भीमताल- मुडकुडिया हैडाखान सडक़ दो माह से इसलिए हो गई बंद, देर रात मौके पर पहुंचे डीएम बंसल

भीमताल-विकास खंड ओखलकांडा के दर्जनों गांवों के अलावा हैड़ाखान तथा रीठासाहब धाम को जोडऩे वाला मुडकुडिया हैडाखान सडक़ विगत दो माह से भारी भूस्खलन के कारण क्षतिग्रस्त हो गयी थी जिसके कारण इस मार्ग पर पिछले दो माह से सभी प्रकार का आवागमन बन्द है। शनिवार की देर रात जिलाधिकारी सविन बंसल ने लोनिवि के अधिकारियों के साथ क्षतिग्रस्त स्थल का निरीक्षण किया।

भीमताल- मुडकुडिया हैडाखान सडक़ दो माह से इसलिए हो गई बंद, देर रात मौके पर पहुंचे डीएम बंसल

बता दें इस मार्ग के क्षतिग्रस्त होने से मुडकुडिया, लुगड, खनस्यू गलनी, पतलोट, झडगांव, देवली, गुनियारो, अघोड़ा, मिडार, मनपोखरा, देवली , ताल, जामरानी, सिमलियाबैड, जैनचमुली, डालकन्डिया, कोन्ता, पटरानी, ककोडा तथा गाजा गांव प्रभावित है। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी को मौके पर मौजूद गांववालों ने बताया कि मुडकुडिया गांव के ऊपर पहाड़ी पर बसे गांवों एवं तोकों को काफी खतरा है।

डीएम बंसल ने मकानों के लिए सुरक्षा के कार्य प्राथमिकता के आधार पर कराने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि दरक रही पहाड़ी के ट्रीटमेंट के लिए टिहरी हाइड्रो डप्लपमेंट कारपोरेशन से पत्राचार एवं सम्पर्क किया जाए। उन्होंने कहा कि क्षतिग्रस्त सडक़ की डीपीआर तैयार की जा रही है। डीपीआर बनाने तथा वैकल्पिक मार्ग खोलने के लिए 2.54 लाख की धनराशि लोक निर्माण विभाग को दे दी गई है। डीपीआर के अनुसार धन आवंटन के लिए शासन से अनुश्रवण किया जायेगा तथा लाकडाउन खुलने के उपरान्त ही कार्य करना सम्भव होगा। सडक के पुन:निर्माण एवं आवागमन सुचारू करने के लिए प्रशासन प्रयत्नशील है।

यहाँ भी पढ़े

हल्द्वानी-ये है मानसिक रोग के लक्षण, पढिय़े कैसे करें होम्योपैथी से उपचार

उत्तराखंड-बदमाशों ने विधायक जी को भी नहीं बख्शा, अब हुई FIR