भीमताल-मुख्य विकास अधिकारी ने बैंक्रर्स को ये खास निर्देश, अब आसानी से मिल सकेंगा आपकों ऋण

भीमताल- आज विकास भवन सभागार में बैकर्स कि जिला समन्वय समिति एंव जिला स्तरीय अनुश्रवण समिति की बैठक लेते हुए मुख्य विकास अधिकारी नरेन्द्र सिंह भंडारी ने सभी बैक्रर्स को निर्देश दिये कि वे योजनाओं में प्राप्त लक्ष्यों को पूर्ण करना करें। उन्होंने वार्षिक ऋण योजना में वित्तीय वर्ष के प्रथम तिमाही में मात्र 15
 | 
भीमताल-मुख्य विकास अधिकारी ने बैंक्रर्स को ये खास निर्देश, अब आसानी से मिल सकेंगा आपकों ऋण

भीमताल- आज विकास भवन सभागार में बैकर्स कि जिला समन्वय समिति एंव जिला स्तरीय अनुश्रवण समिति की बैठक लेते हुए मुख्य विकास अधिकारी नरेन्द्र सिंह भंडारी ने सभी बैक्रर्स को निर्देश दिये कि वे योजनाओं में प्राप्त लक्ष्यों को पूर्ण करना करें। उन्होंने वार्षिक ऋण योजना में वित्तीय वर्ष के प्रथम तिमाही में मात्र 15 प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त करने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए सभी बैक्रर्स को सरकार द्वारा संचालित योजनाओं में निर्धारित समयान्र्तगत अधिक से अधिक ऋण स्वीकृत करने के निर्देश देते हुए कहा कि जिन प्रार्थना पत्रों पर ऋण स्वीकृत नहीं किया जा रहा है उनमें स्पष्ट कारण का उल्लेख करना करेें।

देहरादून-इन छह जिलों में आज भारी बारिश के आसार, मौसम विभाग की चेतावनी

मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि पूरा विश्व कोरोना महामारी के कारण आर्थिक मंदी से गुजर रहा है तथा उद्योगों के बन्द होने के कारण रोजगार में कमी आयी है जिससे लोगों को रोजगार से भी वंचित होना पड़ा है, उत्तराखण्ड के प्रवासी भी अपने-अपने पैतृक घरों में लोटे है ऐसे में शासन द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं का शत-प्रतिशत लाभ पंहुचाना हमारा दायित्व है। उन्होंने कहा कि विभागीय योजनाओं में जो भी लक्ष्य विभागों एंव बैक्रर्स को दिये गये है उन्हें तय समय के भीतर प्राप्त करना करें। उन्होंने एमएसएमई, मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना, प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, वीर चन्द्र गढवाली, डेरी, केसीसी का लाभ शतप्रतिशत लाभार्थियों पहुंचाने के निर्देश दिये।

देहरादून-भगवान के दर्शन को तीर्थ यात्रियों में उत्साह, दो माह में बन गये इतने हजार ई-पास

अग्रणी बैंक प्रबंधक एमएस जगपंागी ने बताया कि चालू वित्तीय वर्ष के लिए वार्षिक ऋण योजना में पुन:निधारित प्राथिमकता क्षेत्र में 2592 करोड़ रखा गया है जिसके सापेक्ष कोरोना महामारी के बावजूद प्रथम तिमाही में बैकों द्वारा 373 करोड़ का ऋण प्राथिमकता क्षेत्रों में वितरित किया गया है जो निधारित लक्ष्य का 15 प्रतिशत है। उन्होंने बताया कि कोरोना माहामारी के प्रभाव से लोगों को राहत देने के लिए एमएसएमई सेक्टर में भारत सरकार की योजना कोविड-19 इमर्जेसी क्रेडिट लाइन के अन्र्तगत मार्च से जुलाई तक जिले में 4448 उद्यमियों को 134 करोड़ का ऋण वितरित किया गया है। उन्होंने समस्त बैकों से आवहन किया कि वे अपने निधारित लक्ष्यों को शतप्रतिशत पूरा करेें एंव भारत सरकार व राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ जनमानस तक पहुंचाये ताकि इस कोरोना महामारी काल में आम जनमानस अधिक से अधिक लाभाविंत हो सकें।

इस दौरान बैठक में डीडीएन नावार्ड विशाल कंसल, महाप्रबंधक एनडीसीबी पीएस दुम्का, उपक्षेत्रीय प्रबंधक यूनियन बैक कमलेश बर्गली, मुख्य प्रबंधक नैनीताल बैक सुरेन्द्र कुमार, क्षेत्रीय कार्यालय प्रबंधक ललित शर्मा, निदेशक आरसेटी जेपीएस राणा, जिला विकास अधिकारी रमा गोस्वामी, एडीपी संगीता आर्या, मुख्य कृर्षि अधिकारी धनपत कुमार, जीएमडीआईसी विपिन कुमार, जिला पर्यटन विकास अधिकारी अरविद्र गौड़, सहायक नगर आयुक्त विजेन्द्र चौहान आदि मौजूद थे।