बीएसएनएल ने लांच किए सस्ते प्लान, आपको मिलेगा 60 दिनों तक 2 जीबी डेटा डेली

नई दिल्ली- बीएसएनएल भारत में सबसे प्रसिद्ध मोबाइल नेटवर्क ऑपरेटरों में से एक है, जिसके पास अपने सबस्क्राइबर बेस के लिए अच्छे प्रीपेड प्लानस हैं। प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों से मुकाबले में भारत संचार निगम लिमिटेड BSNL ने एक बार फिर से अपने प्लान अपडेट किए हैं। बीएसएनएल ने अपने यूजर्स को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने
 | 
बीएसएनएल ने लांच किए सस्ते प्लान, आपको मिलेगा 60 दिनों तक 2 जीबी डेटा डेली

नई दिल्ली- बीएसएनएल भारत में सबसे प्रसिद्ध मोबाइल नेटवर्क ऑपरेटरों में से एक है, जिसके पास अपने सबस्क्राइबर बेस के लिए अच्छे प्रीपेड प्लानस हैं। प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों से मुकाबले में भारत संचार निगम लिमिटेड BSNL ने एक बार फिर से अपने प्लान अपडेट किए हैं। बीएसएनएल ने अपने यूजर्स को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने के लिए  नए प्रीपेड प्लान लॉन्च किए हैं। प्लान में यूजर्स को 2 जीबी डेली डाटा का लाभ मिलेगा। ये प्लान 97 रुपये और 365 रुपये के हैं। इनमें यूजर्स को कई खास बेनिफिट्स मिलेंगे, जो दूसरे किसी मौजूदा प्लान में नहीं मिल रहे थे। बता दें कि इन प्लान्स को पेश करने के साथ ही बीएसएनएल की योजना अपने 4 त्र नेटवर्क को बेहतर बनाने और बढ़ाने की है। कंपनी द्वारा पेश किए गए प्लान्स में मिलने वाले बेनिफिट्स के बारे में जानिए-

यह भी पढ़ें-मात्र 10 हजार रुपए में मिल रहा प्रदूषण जांच केंद्र का लाइसेंस, रोजाना कमाइए 5000 रुपए, करना है बस ये काम

97 रुपये का नया प्लान

बीएसएनएल का 97 रुपये वाला प्लान STV है और कम बजट में कुछ दिनों की वैलिडिटी चाहने वाले यूजर्स के लिए बेस्ट हो सकता है। वहीं बेनिफिट्स की बात करें तो इस प्लान में सब्सक्राइबर्स को सभी नेटवर्क्स पर वॉइस कॉलिंग के लिए रोज 250 मिनट मिलेंगे। इसके अलावा रोज 2 जीबी डेटा यूजर्स को दिया जाएगा। इस प्लान की वैलिडिटी 18 दिन रखी गई है।

बीएसएनएल ने लांच किए सस्ते प्लान, आपको मिलेगा 60 दिनों तक 2 जीबी डेटा डेली

365 रुपये का नया प्लान

दूसरी ओर बीएसएनएल ने 365 रुपये का प्रीपेड प्लान लॉन्च किया है। यह प्लान ज्यादा डेटा यूज करने वाले और लंबी वैलिडिटी चाहने वाले सब्सक्राइबर्स के लिए है। बेनिफिट्स के तौर पर इसमें डेली 250 वॉइस कॉलिंग मिनट सभी नेटवर्क्स पर यूजर को मिलेंगे। इस प्रीपेड प्लान में रोज 2 जीबी मोबाइल डेटा दिया जा रहा है और जो पहले 60 दिनों के लिए मिलता है। इस प्लान की वैलिडिटी 365 दिनों की है। यूजर्स को डेटा केवल पहले 60 दिनों के लिए मिलेगा।

यह भी पढ़ें-आसान हुआ आधार कार्ड में पता बदलने के ऑनलाइन प्रकिया नियम, सरकार ने बदले ये नियम

1,699 रुपये के रिचार्ज करवाने पर 425 दिन वैलिडिटी

दोनों प्लान को इन सर्किल किया गया लॉन्च जानकारी दें कि दोनों ही नए प्लान अभी तमिलनाडु, केरल, चेन्नै और बाकी सर्किल के सब्सक्राइबर्स के लिए लॉन्च किए गए हैं। इसके साथ ही यूजर्स को अब लंबे रिचार्ज प्लान पर दो महीने की एक्स्ट्रा वैलिडिटी मिलेगी। यूजर्स को 1,699 रुपये के अनुअल प्रीपेड प्लान से रिचार्ज करने पर दो महीने की एक्सट्रा वैलिडिटी मिलेगी। बीएसएनएल के 1,699 रुपये के प्रीपेड प्लान से रिचार्ज करवाने पर यूजर्स को अब तक 365 दिन की वैलिडिटी मिलती थी, जो अब 425 दिन हो गई है।

बीएसएनएल ने लांच किए सस्ते प्लान, आपको मिलेगा 60 दिनों तक 2 जीबी डेटा डेली

997 रुपये का एक नया प्लान

बीएसएनएल ने हाल में पेश किया 997 रुपये का भी प्लान वहीं इससे पहले बीएसएनएल ने इससे पहले अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए 997 रुपये का एक नया प्लान पेश किया है। इस प्लान की वैलिडिटी 180 दिन की है। इस प्लान में ग्राहकों को दो महिने के लिए फ्री में रिंगबैक टोन लगाने की सुविधा भी दी जा रही है। बीएसएनएनएल के इस पैक में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ हर रोज 3 GB डेटा दिया जा रहा है। साथ ही इसमें हर रोज 100 एसएमएस की सुविधा भी मौजूद है। फिलहाल कंपनी ने इस प्लान को केरल सर्किल में ही लागू किया है।