BAREILLY: केंद्र सरकार ने मजदूरों की आर्थिक समस्‍याओं को दूर करने के लिए किया ये खास काम

बरेली: लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान गांव में गरीब मजदूरों कों काम न मिलने की वजह से उन्हें आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है। जिस दूर करने के लिए केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री (Union Minister of Labor and Employment) संतोष गंगवार ने कहा है कि देश में मजदूरों को संकट से उबारने के
 | 
BAREILLY: केंद्र सरकार ने मजदूरों की आर्थिक समस्‍याओं को दूर करने के लिए किया ये खास काम

बरेली: लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान गांव में गरीब मजदूरों कों काम न मिलने की वजह से उन्‍हें आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है। जिस दूर करने के लिए केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री (Union Minister of Labor and Employment) संतोष गंगवार ने कहा है कि देश में मजदूरों को संकट से उबारने के लिए सरकार ने मनरेगा (Manrega) में काम देना शुरू कर दिया है। इसी के तहत सरकार (Government) ने मनरेगा की धनराशि में भी बढ़ोत्तरी की है। जिससे अधिक से अधिक मजदूरों को उनके गांव में ही काम मिल सकेगा।
BAREILLY: केंद्र सरकार ने मजदूरों की आर्थिक समस्‍याओं को दूर करने के लिए किया ये खास कामलॉकडाउन के चलते गरीब मजदूर वर्ग को आर्थिक समस्‍याओं (Economic problems) का सामना न करना पड़े इसके लिए सरकार हर सम्भव प्रयास कर रही है। संतोष गंगवार ने कहा है कि कमजोर वर्ग को रोजगार की कमी न हो इसके लिए उन लोगों को गांव में ही रोजगार दिया जाएगा। साथ ही कल से शुरू होने वाले मुस्लिम समुदाय के पवित्र माह रमज़ान (Ramadan) को लेकर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उन्हें विश्वास है सभी मुस्लिम समाज के लोग देश की परिस्थितियों को समझेंगे और सरकार का सहयोग करेंगे। उन्होंने स्वयं मुस्लिम धर्म गुरुओं (Muslim Gurus) से मुलाकात कर उनसे सहयोग की अपील की है।

यहाँ भी पढ़े

UP BOARD: यूपी बोर्ड पहली बार देने जा रहा है कंपार्टमेंट परीक्षा की सुविधा