Bareilly: इज्जतनगर में हुई पेपरलेस वर्क कल्चर की शुरुआत, ऐसे कर रहा कोरोना से बचने में मदद

रेलवे का इज्जतनगर (Izzatnagar) मंडल तकनीकी (tecy) में हमेशा आगे रहता है। कुछ दिन पहले इज्जतनगर वर्कशॉप ने आइसोलेशन कोच (Isolation coach), मास्क (mask) व फुमिगेशन टनल (fumigation tunnel) भी बनाया था। अब कल से इज्जतनगर मंडल में पेपर लेस वर्क कल्चर (paperless work culture) की शुरुआत हो गई है। इज्जतनगर मण्डल के पीआरओ राजेन्द्र
 | 
Bareilly: इज्जतनगर में हुई पेपरलेस वर्क कल्चर की शुरुआत, ऐसे कर रहा कोरोना से बचने में मदद

रेलवे का इज्जतनगर (Izzatnagar) मंडल तकनीकी (tecy) में हमेशा आगे रहता है। कुछ दिन पहले इज्जतनगर वर्कशॉप ने आइसोलेशन कोच (Isolation coach), मास्क (mask) व फुमिगेशन टनल (fumigation tunnel) भी बनाया था। अब कल से इज्जतनगर मंडल में पेपर लेस वर्क कल्चर (paperless work culture) की शुरुआत हो गई है।
Bareilly: इज्जतनगर में हुई पेपरलेस वर्क कल्चर की शुरुआत, ऐसे कर रहा कोरोना से बचने में मददइज्जतनगर मण्डल के पीआरओ राजेन्द्र सिंह ने बताया कि मंडल के रेल प्रबंधक दिनेश कुमार ने रेलटेल (Railtail) द्वारा राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र ई-ऑफिस (e-office) का शुभारम्भ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (video conferencing) के जरिये किया। इसकी शुरुआत होने से इज्जतनगर मंडल पर पेपर लेस वर्क कल्चर की शुरूआत हो गई है। मंडल के अधिकारियों को ई-ऑफिस प्रणाली को अपनाने के लिए प्रशिक्षित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस पद्धति के लागू होने से कोरोना संक्रमण से बचने में भी वरदान साबित हो रहा है। इससे रेल कर्मचारी अब घर से भी कार्य कर सकते हैं। साथ ही ऑफिस से कागज में होने वाले खर्च की भी बचत होगी।

यहाँ भी पढ़े

LOCKDOWN: बाहर जाने पर फोन में होना चाहिए यह एप, नहीं तो होगी कार्रवाई