20 अप्रैल के बाद कनिका कपूर से होगी पूछताछ, पुलिस ने तैयार की इन सवालों की लिस्ट

कनिका कपूर (Kanika Kapoor) ने सफलतापूर्वक कोरोना वायरस महामारी (corona virus pandemic) से जंग जीत ली है। पर इसके बाद भी डॉक्टरों ने उन्हें 14 दिन तक घर में क्वारांटाइन (quarantine) रहने की सलाह दी है। लेकिन 14 दिन बात भी कनिका कपूर की मुश्किलें खत्म होती नजर नहीं आ रही हैं। क्योंकि इस अवधि के खत्म होते ही उत्तर प्रदेश पुलिस उनसे पूछताछ करेगी।
kanika kapoor
बता दें कि 9 मार्च को लंदन (London) से लौटने के बाद कनिका कपूर ने अपनी यात्रा का विवरण छिपाने और बड़ी बड़ी पार्टियों (Parties) में भाग लेने के चलते मामला दर्ज किया गया था। उन पर आईपीसी (IPC) की धारा 269 (उपेक्षापूर्ण कार्य, जिससे किसी जानलेवा बीमारी के फैलने की संभावना हो) और धारा 270 (परिद्वेषपूर्ण कार्य, जिससे जीवन के लिए किसी संकटपूर्ण संक्रामक के होने की संभावना हो) के तहत मामला दर्ज किया गया था।

एक वरिष्ठ  पुलिस अधिकारी ने बताया है कि पुलिस सवालों की एक सूची (list) बना रही है। जब वह अपने घर पर क्वारंटाइन की अवधि को समाप्त कर लेंगी तब उनसे पूछताछ की जाएगी। सवाल 9 मार्च को उनकी वापसी से संबंधित होंगे जैसे मुंबई हवाई अड्डे (Mumbai airport) पर उनकी मेडिकल स्क्रीनिंग (medical screening) हुई थी या नहीं, उन्हें कोरोना वायरस महामारी के बारे में पता था या नहीं, यदि वे लंदन से लौटी थीं और उन्होंने बुखार (Fever) होने के बाद भी पार्टी में क्यों शामिल हुईं इत्यादि।

यहाँ भी पढ़े

Covid-19: रिपोर्ट आने से पहले ही हो गई बच्ची की मौत, कोरोना जांच के लिए भेजा था सैंपल

उत्तराखंड की बड़ी खबरें