हल्द्वानी-गुजरात से 1.60 लाख रुपये में बस बुक कर आये प्रवासी, हल्द्वानी पहुंचे तो अधिकारी बोले वापस जाओ

हल्द्वानी-लॉकडाउन के बाद उत्तराखंड के युवा कई राज्यों में फंसे हुए है। ऐसे में सरकार ने उन्हें निकालने का काम शुरू कर दिया है। कई लोग अपने निजी खर्चे से भी घर पहुंच रहे है। ऐसे मही मामला हल्द्वानी मे सामने आया। यहां गुजरात से पहाड़ के युवा 1.60 लाख रुपये में बस बुक कराकर
 | 
हल्द्वानी-गुजरात से 1.60 लाख रुपये में बस बुक कर आये प्रवासी, हल्द्वानी पहुंचे तो अधिकारी बोले वापस जाओ

हल्द्वानी-लॉकडाउन के बाद उत्तराखंड के युवा कई राज्यों में फंसे हुए है। ऐसे में सरकार ने उन्हें निकालने का काम शुरू कर दिया है। कई लोग अपने निजी खर्चे से भी घर पहुंच रहे है। ऐसे मही मामला हल्द्वानी मे सामने आया। यहां गुजरात से पहाड़ के युवा 1.60 लाख रुपये में बस बुक कराकर ले आये। जिसमें 31 युवक सवार थे। जैसे ही जिला प्रशासन ने सूचना मिली तो उन्होंने इन युवाओं से तीनपानी से वापस लौटने को कहा। इसके बाद युवाओं ने विरोध जताया।युवाओं ने कहा कि वह ई-पास से पहुंचे है।

हल्द्वानी-गुजरात से 1.60 लाख रुपये में बस बुक कर आये प्रवासी, हल्द्वानी पहुंचे तो अधिकारी बोले वापस जाओ

गुजरात से आये ये सभी युवा होटल में काम करने वाले है। इनमें 24 लोग नैनीताल और 7 पिथौरागढ़ जिले के थे। उन्होंने बताया कि घर वापसी की अनुमति की सूचना मिली थी, जिस पर राजकोट के डीएम से पास बनवाया था। इसके बाद सभी लोगों ने रुपये इक_े किय। फिर 1.60 लाख रुपये में बस बुक कराकर यहां आए। बताया कि रास्ते में कई जगह जांच हुई और आगे के लिए रवाना किया गया। जैसे ही वह हल्द्वानी में तीनपानी स्थित प्रशासन द्वारा अधिग्रहीत एक मैरिज गार्डन में पहुंचे तो वहां मौजूद प्रशासनिक कर्मियों ने उन्हें वापस गुजरात लौटने को कहा।

इस पर युवाओं ने विरोध जताया। थोड़ी देर में इसकी सूचना भीमताल विधायक राम सिंह कैड़ा को दी। सूचना मिलते ही विधायक कैड़ा ने मुख्य सचिव और जिलाधिकारी से वार्ता कर इन युवाओं की स्वास्थ्य जांच करा घर भिजवा दिया। सभी युवाओं ने विधायक का आभार जताया। युवाओं का कहना था कि हम लॉकडाउन के बाद गुजरात में परेशान हो गए थे। खाने-पीने की परेशानी हो रही थी। लेकिन सोचा नहीं था कि अपने राज्य पहुंचेंगे तो ऐसा बर्ताव होगा।

यहाँ भी पढ़े

हल्द्वानी-बालाजी सर्जिकल दे रहा उचित दामों पर कोरोना से लडऩे वाली किट, पढिय़े कैसे खरीद सकते है आप

हल्द्वानी- प्रवासियों को प्रदेश में रोजगार दो, पढिय़े किसने कहा रैबार और घर आवा के राग न गाये राज्य सरकार