संभल में बंदरों की हो रही रहस्यमई मौत, लोगों को कोरोना की आशंंका  

संभल: संभल में बंदरों (Monkeys) की मौत का सिलसिला लगातार चल रहा है 24 घंटों में 14 बंदरों की मौत हो चुकी है। बंदरों की अचानक मौत से लोग कोरोना (Corona) की आशंका के कारण भयभीत हैं। अब तक कुल 30 बंदरों की मौत हो चुकी है। मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी (Chief Veterinary Officer) ने
 | 
संभल में बंदरों की हो रही रहस्यमई मौत, लोगों को कोरोना की आशंंका  

संभल: संभल में बंदरों (Monkeys) की मौत का सिलसिला लगातार चल रहा है 24 घंटों में 14 बंदरों की मौत हो चुकी है। बंदरों की अचानक मौत से लोग कोरोना (Corona) की आशंका के कारण भयभीत हैं। अब तक कुल 30 बंदरों की मौत हो चुकी है।
संभल में बंदरों की हो रही रहस्यमई मौत, लोगों को कोरोना की आशंंका  मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी (Chief Veterinary Officer) ने बंदरों की बीमारी की जांच के लिए टीम (Team) को भेजा था। एक बीमार बंदर को पकड़कर थर्मल स्क्रीनिंग (Thermal Screening) भी की गई थी, उसका टेंपरेचर (Temperature) नॉर्मल (normal) था। उसके बाद टीम ने बंदर के शव को बरेली के आईवीआरआई (IVRI) में पोस्टमार्टम (Post mortem) के लिए भेजा।
संभल में बंदरों की हो रही रहस्यमई मौत, लोगों को कोरोना की आशंंका  आईवीआरआई की सेंटर फॉर वाइल्डलाइफ के प्रभारी (In charge of the Centre for Wildlife) डॉक्टर अभिजीत पांवड़े ने बताया बंदरों की मौत किसी विषाक्त (Toxic) चीज के सेवन की वजह से हुई है। पोस्टमार्टम में इसका पता चल गया है।

यहाँ भी पढ़े

LOCKDOWN: समाज सेवा मंच ने कुछ ऐसे किया खाकी यौद्धाओं का सम्‍मान, देखने वाले रह गये दंग