बहेड़ी के गन्ना उत्पादक महाविद्यालय में नए कोर्स शुरू किए जाने के लिये डीएम ने दिए ये निर्देश

BAHERI: बहेड़ी के गन्ना उत्पादक स्नातकोत्तर महाविद्यालय (Postgraduate College) में नए कोर्स शुरू किए जाने को लेकर जिलाधिकारी नीतीश कुमार ने निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि कॉलेज में प्रोफेशनल कोर्सेज शुरू किए जाएं ताकि ग्रामीण परिवेश के छात्र-छात्राओं को इन पाठ्यक्रमों (courses) का अधिक से अधिक लाभ मिल सके। जिलाधिकारी नीतीश कुमार ने मंगलवार
 | 
बहेड़ी के गन्ना उत्पादक महाविद्यालय में नए कोर्स शुरू किए जाने के लिये डीएम ने दिए ये निर्देश

BAHERI: बहेड़ी के गन्ना उत्पादक स्नातकोत्तर महाविद्यालय (Postgraduate College) में नए कोर्स शुरू किए जाने को लेकर जिलाधिकारी नीतीश कुमार ने निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि कॉलेज में प्रोफेशनल कोर्सेज शुरू किए जाएं ताकि ग्रामीण परिवेश के छात्र-छात्राओं को इन पाठ्यक्रमों (courses) का अधिक से अधिक लाभ मिल सके।
बहेड़ी के गन्ना उत्पादक महाविद्यालय में नए कोर्स शुरू किए जाने के लिये डीएम ने दिए ये निर्देश
जिलाधिकारी नीतीश कुमार ने मंगलवार को प्रबंधक समिति की अध्यक्षता करते हुए गन्ना अधिकारी को निर्देश दिए कि एक त्रिस्तरीय कमेटी (Three-tier committee) गठित करें। जिसके माध्‍यम से कॉलेज के लंबित व विचाराधीन प्रकरणों का निराकरण किया जाए। इसके अलावा कॉलेज के आधारभूत ढांचे के विकास के लिए भी प्लान तैयार कर इस पर काम किया जाए। इसके साथ ही यह सुनिश्चित किया जाए कि कॉलेज में पढ़ाई का माहौल भी बना रहे।

डीएम नीतीश कुमार ने निर्देश दिए कि जिन अध्यापकों और कर्मचारियों (Teachers and employees) के वेतन तथा उनकी अन्य सेवाओं से संबंधित समस्याओं को भी समिति को सौंपा जाए ताकि उनका समय रहते निराकरण हो सके। इसके अलावा प्रबंध समिति की बैठक भी नियमित आयोजित की जाए। उन्होंने कहा कि प्रोफेशनल कोर्सों (Professional courses) के शुरू करने के लिए नियम अनुसार मानकों का अध्ययन कर यह तय करें कि पहले किस कोर्स को प्राथमिकता दी जानी चाहिए। उसके आधार पर ही शुरू किए जाने वाले कोर्स को वरीयता दी जाए।

यहाँ भी पढ़े

Shahjahanpur: फ्रिज से टिका खड़ा मिला शव, परिजन देखकर रह गए दंग

COVID 19: कानून मंत्रालय में कोरोना ने दी दस्तक, इस भवन को किया गया सील