इन सरकारी दफ्तरों को 20 अप्रैल से खोला जाएगा, सरकार ने जारी की एडवाइजरी

पीएम नरेंद्र मोदी ने देश में लॉकडाउन (Lockdown) का दूसरा फेज (2nd Phase) 3 मई तक लागू किया है। जिसके कारण सारी सेवाएं बंद है। केंद्र सरकार ने 20 अप्रैल से कुछ जरूरी सेवाओं को छूट देने के निर्देश भी दिए हैं। वहीं यूपी सरकार ने कुछ नियमों के साथ 20 अप्रैल से सरकारी ऑफिस
 | 
इन सरकारी दफ्तरों को 20 अप्रैल से खोला जाएगा, सरकार ने जारी की एडवाइजरी

पीएम नरेंद्र मोदी ने देश में लॉकडाउन (Lockdown) का दूसरा फेज (2nd Phase) 3 मई तक लागू किया है। जिसके कारण सारी सेवाएं बंद है। केंद्र सरकार ने 20 अप्रैल से कुछ जरूरी सेवाओं को छूट देने के निर्देश भी दिए हैं। वहीं यूपी सरकार ने कुछ नियमों के साथ 20 अप्रैल से सरकारी ऑफिस (Office) को खोलने की एडवाइजरी (advisory) जारी की है।
इन सरकारी दफ्तरों को 20 अप्रैल से खोला जाएगा, सरकार ने जारी की एडवाइजरीएडवाइजरी में कहा गया है कि 33 प्रतिशत कर्मचारियों की उपस्थिति सुनिश्चित करवाने की व्यवस्था की जाए।रोस्टर (Roaster) के जरिए कर्मचारियों को दफ्तर बुलाया जा सकता है। जिला प्रशासन, ट्रेजरी के कार्यों के लिए आवश्यकतानुसार कार्मिकों की शासकीय व्यवस्था करने को कहा गया है। एडवाइजरी के अंतर्गत पुलिस, होमगार्ड, सिविल डिफेंस (civil defence), अग्निशमन, आवश्यक सेवाएं आपदा प्रबंधन, कारागार और नगर निकाय पहले की तरह ही कार्यरत रहेंगे। प्रदेश के सभी विभागाध्यक्ष, कार्यालय अध्यक्ष समूह क और ख (group A and B) के सभी अधिकारी कार्यालयों में मौजूद रहेंगे।

यहाँ भी पढ़े

LOCKDOWN: यूपी सरकार ने शर्तों के साथ इन उद्योगों के संचालन की मिली मंजूरी