“आपका 25 लाख का इनाम लगा है”, ऐसी कॉल उठाएंगे तो बैंक बैलेंस हो जाएगा जीरो

Bareilly: समय के साथ तकनीकी बढ़ने के साथ साथ साइबर क्राइम (cyber crime) के भी मामले बढ़ते जा रहे हैं। साइबर ठग लॉकडाउन (lockdown) में भी लोगों को ठगने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं। “कौन बनेगा करोड़पति से बोल रहा हूँ आपका 25 लाख ईनाम निकला है”, कुछ ठग इस तरह की फ़र्ज़ी
 | 
“आपका 25 लाख का इनाम लगा है”, ऐसी कॉल उठाएंगे तो बैंक बैलेंस हो जाएगा जीरो

Bareilly: समय के साथ तकनीकी बढ़ने के साथ साथ साइबर क्राइम (cyber crime) के भी मामले बढ़ते जा रहे हैं। साइबर ठग लॉकडाउन (lockdown) में भी लोगों को ठगने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं। “कौन बनेगा करोड़पति से बोल रहा हूँ आपका 25 लाख ईनाम निकला है”, कुछ ठग इस तरह की फ़र्ज़ी कॉल (fake call) करके लोगो को ठगी का शिकार बना रहे हैं। एक ऐसा ही मामला बरेली के मलूकपुर में सामने आया है। जिसमें एक युवक को इसी तरह की फर्जी कॉल आई थी।
“आपका 25 लाख का इनाम लगा है”, ऐसी कॉल उठाएंगे तो बैंक बैलेंस हो जाएगा जीरो
युवक आसिम हुसैन कादरी थाना किला के मलूकपुर लाल मस्जिद के पास रहता है। आसिम हुसैन कादरी सिविल लाइंस (Civil Lines) में एक ट्रेवल एजेंसी  (travel agency) में काम करता है। आसिम हुसैन के पास जब इस तरह की कॉल आई तो उनके पास समाजसेवी पम्मी खान वारसी बैठे हुए थे। पम्मी खान वारसी कॉल आते ही समझ गए कि यह कॉल साइबर ठगों ने की है। जिसके बाद उन्होंने कॉल की पूरी बातचीत की वीडियो रिकॉर्डिंग (video recording) कर ली। पम्मी वारसी की समझदारी की वजह से आसिफ हुसैन कादरी ठगी का शिकार होने से बच गए। पम्मी खान वारसी ने आम लोगों को यह संदेश दिया है कि इसी तरह सभी को जागरूक होना होगा ताकि हम लोग इन जालसाजों के जाल में फंसने से बच सकें।

यहाँ भी पढ़े

अपनी बैंक में सरकारी सहायता राशि जानने के लिये करें इस नंबर पर काॅल