मवेशी घोटाला : ईडी के समन पर फिर नदारद रहेंगे तृणमूल कांग्रेस विधायक

कोलकाता, 16 मार्च (आईएएनएस)। तृणमूल कांग्रेस के एक और नेता जाकिर हुसैन का नाम पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के मवेशी तस्करी घोटाला मामले में सामने आया है।
 | 
कोलकाता, 16 मार्च (आईएएनएस)। तृणमूल कांग्रेस के एक और नेता जाकिर हुसैन का नाम पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के मवेशी तस्करी घोटाला मामले में सामने आया है।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जंगीपुर विधानसभा क्षेत्र से तृणमूल कांग्रेस के विधायक जाकिर हुसैन को मामले के संबंध में पूछताछ के लिए अगले सप्ताह नई दिल्ली स्थित केंद्रीय एजेंसी के मुख्यालय में पेश होने के लिए समन भेजा है।

ईडी के सूत्रों ने कहा कि हुसैन को पहले 2 मार्च को समन किया गया था। हालांकि, वह बैठक से दूर रहे।

हुसैन ने खुद ईडी के समन की पुष्टि की और कहा कि वह अगले हफ्ते भी नई दिल्ली नहीं जा पाएंगे, क्योंकि वह डॉक्टरों की सलाह के बाद बेड रेस्ट पर हैं। उन्होंने यह भी कहा कि वह इस मामले में अपनी असमर्थता के बारे में केंद्रीय एजेंसी को सूचित करेंगे।

इससे पहले, 11 जनवरी से 12 जनवरी की सुबह तक चले मैराथन छापे और तलाशी अभियान के बाद आयकर विभाग ने जाकिर हुसैन के आवास, कारखाने और चावल मिल से 11 करोड़ रुपये बरामद किए।

उस समय आयकर विभाग ने हुसैन के आवास और कार्यालय से जब्त किए गए दस्तावेजों का ब्योरा ईडी के अधिकारियों को भी सौंप दिया था। सूत्रों ने कहा कि आयकर विभाग द्वारा जब्त किए गए दस्तावेजों की जांच के बाद, ईडी के अधिकारियों को कुछ ऐसे सुराग मिले, जो मवेशी तस्करी से उसके संबंध की ओर इशारा करते हैं।

जनवरी में अपने आवास और कार्यालय से भारी मात्रा में नकदी बरामद होने के बाद हुसैन ने मीडियाकर्मियों को बताया कि छापेमारी सिर्फ उन्हें परेशान करने और सार्वजनिक रूप से उनकी छवि खराब करने के लिए की गई थी। भारी मात्रा में बरामद नकदी के बारे में उन्होंने कहा कि वह एक व्यापारी हैं और अक्सर उन्हें नकद भुगतान करना पड़ता है।

पशु तस्करी मामले में अनुब्रत मंडल और उनके निजी चार्टर्ड अकाउंटेंट मनीष कोठारी दिल्ली में ईडी की हिरासत में हैं। मंडल के अंगरक्षक सहगल हुसैन, जिसे पहले गिरफ्तार किया गया था, तिहाड़ जेल में न्यायिक हिरासत में है।

--आईएएनएस

एसजीके/एएनएम