drishti haldwani

हल्द्वानी-युवाओं के भविष्य में उजाला ला रहा प्रकाश, जानिये कैसे प्रकाश एकेडमी युवाओं को बना रही योग्य

137

हल्द्वानी-नैनीताल रोड स्थित दुर्गा सिटी सेंटर में प्रकाश डिफेंस एकेडमी युवाओं के भविष्य को पंख लगा रही है। यह एक और देशरक्षा के लिए युवाओं में जोश भरने का काम करती है तो दूसरी ओर राज्य स्तर पर युवाओं को सरकारी सेवा में जाने का मौका भी देती है। अभी तक इस एकेडमी से सैंकड़ों छात्र अपना भविष्य संवार चुके हैं। यह प्रदेश की एकमात्र ऐसी एकेडमी है जिसमें से अभी तक सबसे ज्यादा युवाओं का सेना में चयन हुआ है।

iimt haldwani

prakash academy Haldwani

युवाओं की पहली पसंद बना प्रकाश एकेडमी

प्रकाश एकेडमी की पंच लाइनें ही युवाओं में जोश भरती है। डर मुझे भी लगा फासला देखकर, लेकिन मैं बढ़ता गया रास्ता देखकर, खुद ब खुद नजदीक आती गई, मेरी मंजिल, मेरा हौंसला देखकर! ये पंक्तियां युवाओं में नई ऊर्जा का संचार करती है। जिसकी बदौलत आज प्रकाश डिफेंस एकेडमी सफलताओं का परचम लहरा रही है। हल्द्वानी में 29 अक्टूबर वर्ष 2015 को दुर्गा सिटी सेंटर में इस एकेडमी की स्थापना की गई। आज यह हल्द्वानी में युवाओं के सबसे खास संस्थानों में से एक है।

Prakash academy

सैकड़ों युवा संवार चुके हैं अपना भविष्य

संस्थान के निदेशक कैप्टन पीसी जोशी (सेवानिवृत) ने जानकारी देते हुए बताया कि संस्थान में सिविल सर्विसेज, डिफेंस एकेडमी, स्टाफ सलेक्शन कमीशन एकेडमी, स्टेट सर्विसेज, जूनियर इंजीनियर समेत कई प्रतियोगी परीक्षाओं की उच्च गुणवत्ता के साथ तैयारी करायी जाती है। उन्होंने कहा कि संस्थान का एकमात्र लक्ष्य युवाओं को उनके लक्ष्य तक पहुंचाना है। उन्होंने कहा कि इसके लिए हर विद्यार्थी के अंदर संयम,धैर्य, आत्मविश्वास व इच्छा शक्ति का होना अति आवश्यक है। जिससे सफलता उनके कदम चूमेंगी। इस एकेडमी से सैकड़ों युवा अपना भविष्य संवार चुके हैं।