हल्द्वानी में हुआ युवक का अपहरण, जाने क्यों जांच के बाद पुलिस के भी उड़ गए होश

Slider

बनभूलपुरा थाना क्षेत्र के इन्द्रानगर में अपहरण का एक बेहद ही अजीबोगरीब मामला प्रकाश में आया है। यहां एक युवक ने अपने ही अपहरण की झूठी कहानी रच दी, ऐसा युवक ने पड़ोस में ही रहने वाले एक युवक को सबक सिखाने के इरादे से किया। पुलिस जानकारी मुताबिक युवक ने अपने अपहरण की शिकायत सीएम पोर्टल तक में कर डाली। मामला संज्ञान में आते ही जब पुलिस ने झानबीन शुरु की तो जो कुछ सामने आया उसने सबके होश उड़ा दिये।

Haldwani Crime news

Slider

प्राप्त जानकारी मुताबिक बनभूलपुरा के इन्द्रानगर में रहने वाले जलीस अहमद पुत्र ताज मोहम्मद ने बीते दिनों बनभूलपुरा थाने में अपने भाई खलील अहमद की गुमशुदगी दर्ज कराई। जिसमें उसने कहा था कि उसका भाई सात मार्च की शाम से लापता है। इसके बाद पुलिस उसकी खोजबीन में जुट गई। इधर दो दिन पूर्व पुलिस को सूचना मिली कि गौला नदी में एक युवक अर्द्धबेहोशी की हालत में पड़ा हुआ है। जब पुलिस ने मौके पर पहुंच कर छानबीन की तो वह खलील निकला। उसने बताया कि उसका अपहरण कर लिया गया था और उसे तीन दिन से बंधक बनाकर रखा गया है।

मेडिकल रिपोर्ट में हुआ झूठ का खुलासा

इतना ही नहीं उसने पुलिस को बताया कि लुटेरे उसका मोबाइल फोन लूटने के साथ-साथ मारपीट भी कर गये। उसके शरीर में चोट के निशान भी मिले। इस घटना से पुलिस में हड़कंप मच गया। पुलिस अभी मामले की छानबीन ही कर रही थी कि खलील की मेडिकल रिपोर्ट ने पुलिस को चौंका दिया। रिपोर्ट में न तो उसके साथ मारपीट होना पाया गया और न ही उसका भूखा होना मिला।

इस पर पुलिस ने उससे सख्ती से पूछताछ की तो भेद खुल गया। उसने पुलिस को बताया कि उसका अपने पड़ोसी पप्पू से मकान के छज्जे को लेकर विवाद चला आ रहा है। खुद के अपहरण होने की झूठी साजिश रचकर वह पप्पू को झूठा फंसाने की योजना बना रहा था। इस पर पुलिस ने उसे जमकर फटकार लगाई और दुबरा ऐसा करने पर सख्त कार्यवाही की हिदायत दी।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें