inspace haldwani
Home उत्तरप्रदेश वेब सीरीज तांडव पर योगी की पुलिस का तांडव, मुंबई में आज...

वेब सीरीज तांडव पर योगी की पुलिस का तांडव, मुंबई में आज होगी ये कार्रवाई

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। हिन्‍दू देवी देवताओं का अपमान पर वेब सीरीज के निर्माताओं पर योगी सरकार ने शिकंजा कस दिया है। वेब सीरीज तांडव के निर्देशकों से पूछताछ और अगली कार्रवाई के लिए यूपी पुलिस मुंबई रवाना हो गई है। आज मुंबई में लखनऊ पुलिस वेब सीरीज के निर्देशकों से पूछताछ करेगी। राजधानी के हजरतगंज थाने में वेब सीरीज के लेखकों निर्देशकों और निर्माताओं पर रविवार को मुकदमा दर्ज कराया गया था।

गौरतलब है कि वेबसीरीज तांडव में हिन्‍दू देवी देवताओं के अपमान को लेकर शिकायत दर्ज कराई गई थी। जिसके बाद सरकार के निर्देश पर हरकत में आई पुलिस ने मामले में कार्रवाई शुरू कर दी।

पुलिस टीम वेब सीरीज के लेखक, निर्माता, निर्देशक और हेड इंडिया ओरिजिनल कंटेंट अमेजन की तलाश में दबिश पर भेजी गई है। हजरतगंज कोतवाली में तैनात इंस्पेक्टर अनिल सिंह पुलिस बल के साथ मुंबई गए हैं।

पुलिस के मुताबिक पुलिस आरोपितों के संभावित स्थानों पर दबिश देने के लिए रवाना की गई है। मामले की विवेचना की जा रही है। आरोपितों से पूछताछ की जाएगी।

वेब सीरीज तांडव के बनाने और धार्मिक भावनाओं को आहत करने के पीछे अन्य लोगों की भूमिका भी सामने आ रही है। पुलिस जल्‍द उन लोगों के नाम उजागर करेगी।

पुलिस वेब सीरीज तांडव के निर्देशक अली अब्बास, प्रोड्यूसर हिमांशु कृष्ण मेहरा, लेखक गौरव सोलंकी और हेड इंडिया ओरिजिनल कंटेंट अमेजन के अपर्णा पुरोहित के ठिकानों पर जाएगी। आरोपितों से उनके अन्य सहयोगियों के बारे में जानकारी की जाएगी। माना जा रहा है कि जिन लोगों ने धार्मिक भावनाओं को भड़काने के दृश्य में काम किया है, उनके खिलाफ भी पुलिस कार्रवाई करेगी।

आरोप है कि वेब सीरीज में जातियों को छोटा बड़ा दिखाकर उनमें विभाजन करने की कोशिश की गई है। यही नहीं महिलाओं को अपमानित करने वाले दृश्य भी हैं। इसके अलावा प्रधानमंत्री जैसे गरिमामय पद को ग्रहण करने वाले व्यक्ति का चित्रण भी बेहद अशोभनीय ढंग से किया गया है। आरोप है कि वेब सीरीज शासकीय व्यवस्था को भी क्षति पहुंचा रहा है।

हजरतगंज कोतवाली के वरिष्ठ उपनिरीक्षक अमरनाथ यादव ने रविवार देर रात इस संबंध में FIR दर्ज कराई थी। सोशल मीडिया पर भी तरह तरह की चर्चा हो रही है, जिससे शांति व्यवस्था प्रभावित होने की आशंका है। पुलिस ने जब वेब सीरीज देखा तो पता चला कि पहले एपिसोड के 22 वें मिनट धार्मिक भावनाओं को आहत करने का काम आरोपितों की ओर से किया गया है। यही नहीं निम्न स्तर की भाषा का इस्तेमाल भी हुआ है।

Related News

यूपी: ऐसी नौबत आयी कि पर्ची के जरिए चुनना पड़ा पति, जानिए यहां हुआ ये वाकया

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी में एक युवती को पर्ची के जरिए वर के रूप में अपने पति को चुनना पड़ा।  यह दिलचस्‍प मामला यूपी...

आगरा: अगवा नहीं हुई थी अपनी मर्जी से दोस्तों संग बुरका पहनकर गई थी किशोरी

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के आगरा में बुआ के साथ अस्‍पताल आई किशोरी के बुर्का पहनाकर अगवा करने के मामले में नया मोड़ आ...

पूर्व सैनिकों पर मेहरबान योगी सरकार, समूह ख की भर्ती में पांच फीसदी आरक्षण मिलेगा

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। पूर्व सैनिकों पर योगी सरकार मेहरबान है। पूर्व सैनिकों को सुविधाएं देने के‍ लिए योगी सरकार ने बडा फैसला लिया है।...

ताजमहल मे चला सर्च ऑपरेशन,बम रखे होने की धमकी निकली फर्जी

जब ताजमहल को बम से उड़ाने की धमकी मिली तो आगरा में उस समय हड़कंप मच गया हालांकि सूचना फर्जी निकली है। जब पुलिस...

टैलेंट हंट में हिस्सा लेकर एडमिशन में मिलेगी स्कॉलरशिप, ये विश्वविद्यालय कर रहा आयोजन

लखनऊ/नोएडा। 10वीं, 11वीं व 12वीं के विद्यार्थियों के लिए महर्षि महेश योगी नेशनल टैलेंट हंट का आग़ाज हो गया है। 3 मार्च से आयोजित...

गोरखपुर: नाबालिग किशोरी के साथ बंधक बनाकर दुष्कर्म, दो युवकों के खिलाफ केस

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के गोरखपुर में नाबालिग किशोरी को बंधक बनाकर दो युवकों ने उसके साथ रेप कर डाला। दोनों युवकों के खिलाफ...