वेब सीरीज तांडव पर योगी की पुलिस का तांडव, मुंबई में आज होगी ये कार्रवाई

न्यूज टुडे नेटवर्क। हिन्दू देवी देवताओं का अपमान पर वेब सीरीज के निर्माताओं पर योगी सरकार ने शिकंजा कस दिया है। वेब सीरीज तांडव के निर्देशकों से पूछताछ और अगली कार्रवाई के लिए यूपी पुलिस मुंबई रवाना हो गई है। आज मुंबई में लखनऊ पुलिस वेब सीरीज के निर्देशकों से पूछताछ करेगी। राजधानी के हजरतगंज
 | 
वेब सीरीज तांडव पर योगी की पुलिस का तांडव, मुंबई में आज होगी ये कार्रवाई

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। हिन्‍दू देवी देवताओं का अपमान पर वेब सीरीज के निर्माताओं पर योगी सरकार ने शिकंजा कस दिया है। वेब सीरीज तांडव के निर्देशकों से पूछताछ और अगली कार्रवाई के लिए यूपी पुलिस मुंबई रवाना हो गई है। आज मुंबई में लखनऊ पुलिस वेब सीरीज के निर्देशकों से पूछताछ करेगी। राजधानी के हजरतगंज थाने में वेब सीरीज के लेखकों निर्देशकों और निर्माताओं पर रविवार को मुकदमा दर्ज कराया गया था।

गौरतलब है कि वेबसीरीज तांडव में हिन्‍दू देवी देवताओं के अपमान को लेकर शिकायत दर्ज कराई गई थी। जिसके बाद सरकार के निर्देश पर हरकत में आई पुलिस ने मामले में कार्रवाई शुरू कर दी।

पुलिस टीम वेब सीरीज के लेखक, निर्माता, निर्देशक और हेड इंडिया ओरिजिनल कंटेंट अमेजन की तलाश में दबिश पर भेजी गई है। हजरतगंज कोतवाली में तैनात इंस्पेक्टर अनिल सिंह पुलिस बल के साथ मुंबई गए हैं।

पुलिस के मुताबिक पुलिस आरोपितों के संभावित स्थानों पर दबिश देने के लिए रवाना की गई है। मामले की विवेचना की जा रही है। आरोपितों से पूछताछ की जाएगी।

वेब सीरीज तांडव के बनाने और धार्मिक भावनाओं को आहत करने के पीछे अन्य लोगों की भूमिका भी सामने आ रही है। पुलिस जल्‍द उन लोगों के नाम उजागर करेगी।

पुलिस वेब सीरीज तांडव के निर्देशक अली अब्बास, प्रोड्यूसर हिमांशु कृष्ण मेहरा, लेखक गौरव सोलंकी और हेड इंडिया ओरिजिनल कंटेंट अमेजन के अपर्णा पुरोहित के ठिकानों पर जाएगी। आरोपितों से उनके अन्य सहयोगियों के बारे में जानकारी की जाएगी। माना जा रहा है कि जिन लोगों ने धार्मिक भावनाओं को भड़काने के दृश्य में काम किया है, उनके खिलाफ भी पुलिस कार्रवाई करेगी।

आरोप है कि वेब सीरीज में जातियों को छोटा बड़ा दिखाकर उनमें विभाजन करने की कोशिश की गई है। यही नहीं महिलाओं को अपमानित करने वाले दृश्य भी हैं। इसके अलावा प्रधानमंत्री जैसे गरिमामय पद को ग्रहण करने वाले व्यक्ति का चित्रण भी बेहद अशोभनीय ढंग से किया गया है। आरोप है कि वेब सीरीज शासकीय व्यवस्था को भी क्षति पहुंचा रहा है।

हजरतगंज कोतवाली के वरिष्ठ उपनिरीक्षक अमरनाथ यादव ने रविवार देर रात इस संबंध में FIR दर्ज कराई थी। सोशल मीडिया पर भी तरह तरह की चर्चा हो रही है, जिससे शांति व्यवस्था प्रभावित होने की आशंका है। पुलिस ने जब वेब सीरीज देखा तो पता चला कि पहले एपिसोड के 22 वें मिनट धार्मिक भावनाओं को आहत करने का काम आरोपितों की ओर से किया गया है। यही नहीं निम्न स्तर की भाषा का इस्तेमाल भी हुआ है।