drishti haldwani

विश्व योग दिवस पर योग शिविर एवं योगासन प्रतियोगिता का प्रेम चुनरिया बेंकट हाल में आयोजन

152

हल्द्वानी-World international yoga day अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर आगामी 21 जून को उत्तराखंड योग एसोसिएशन के महासचिव योगाचार्य हेमंत जोशी के निर्देशन में मेडिकल कालेज हल्द्वानी में डाक्टर्स, स्टाफ एवं आम जनमानस के लिए, दिल्ली पब्लिक स्कूल रामपुर रोड में स्टाफ के लिए तथा प्रेम चुनरिया बेंकट हाल में जनसामान्य के लिए भव्य योगा कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा। इस अवसर पर एक हजार से अधिक लोग योग करेंगे, तथा योग शिविर के साथ योगासन प्रतियोगिता भी होगी।

iimt haldwani

yog

yog011-

कार्यक्रम में आम नागरिक भी हो सकते हैं शामिल

World international yoga day मेडिकल कालेज के प्राचार्य डा. सी पी. भैसोड़ा ने सभी विभाग प्रमुखों को अधीनस्थ अधिकारी, कर्मचारियों सहित उपस्थिति सुनिश्चित करने निर्देशित किया गया है। उन्होंने अधिकारियों कर्मचारियों को कार्यक्रम में योगासन के अनुरूप यथा संभव सफेद, ढीले परिधान में उपस्थित होने निर्देशित किया गया है। योग कार्यक्रम में आम नागरिक भी सम्मिलित हो सकते है। कार्यक्रम के सुव्यवस्थित संचालन हेतु अधिकारियों को विभिन्न दायित्व सौंपा गया है। योगाचार्य हेमंत ने कहा कि विश्व योग दिवस को आम जनमानस तक ले जाने के मकसद से दिए गए निर्देश के मद्देनजर रूपरेखा तय की गई है और 21जून को करीब एक हजार लोग योग अभ्यास में भाग लेंगे।

yoga_2018

एक हजार प्रतिभागियों के लिए योगा मैट की व्यवस्था

इनमें स्कूल और कॉलेजों के विद्यार्थी भी शामिल होंगे। योग गुरु आचार्य नागेन्द्र जोशी ने कहा कि कार्यक्रम को सफल बनाने में सभी का सामूहिक सहयोग आवश्यक है। योग आज विश्वभर में प्रचारित हो चुका है। करीब 192 देशों में योग दिवस पर कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। योग दिवस में प्रतिभाग करने वाले एक हजार प्रतिभागियों के लिए योगा मैट की व्यवस्था की गयी है। शिविर का मकसद विशेषकर विद्यार्थियों एवं लोगों में योग को लेकर रुझान पैदा करना है। शिविर में योगाचार्य हेमंत जोशी, योग गुरु आचार्य नागेन्द्र जोशी ,योगाचार्या नीता जोशी, कमलेश तिवारी, रणजीत यादव आदि सहयोग करेंगे।