PMS Group Venture haldwani

योग गुरू बाबा रामदेव के करीबी आचार्य बालकृष्ण (aacharya balkrishna)तबीयत खराब, ऋषिकेश (एम्स) में भर्ती

आचार्य बालकृष्ण aacharya balkrishna latest news – योग गुरु बाबा रामदेव के करीबी सहयोगी और पतंजलि आयुर्वेद के एमडी आचार्य बालकृष्ण (47) को तबीयत बिगडऩे के बाद ऋषिकेश अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया। पतंजलि योगपीठ के सूत्रों ने बताया कि आचार्य बालकृष्ण को सीने में दर्द और बेचैनी की शिकायत के बाद हरिद्वार के एक अस्पताल ले जाया गया जहां से उन्हें एम्स रेफर किया गया। योग गुरु बाबा रामदेव के प्रवक्ता एस के तिजारावाला ने इस बात का खंडन करते हुए कहा है कि यह हार्ट अटैक का नहीं बल्कि फूड पॉयजनिंग का मामला है। एम्स ऋषिकेश ने आचार्य बालकृष्ण को इमर्जेंसी में भर्ती कराने की बात कन्फर्म की है।

ramdev

बालकृष्ण की तबीयत पर ये बोले रामदेव

रामदेव खुद ऋषिकेश एम्स में मौजूद हैं। उनका कहना कि मैं उन सभी लोगों का आभार व्यक्त करता हूं जो उनके स्वास्थ्य को लेकर परेशान हैं। उन्होंने कहा,’एक सज्जन पतंजलि में आए। उन्होंने आचार्य को एक केला खिला दिया, जिसके 15-20 मिनट बाद उनको बेचैनी होने लगी थी। फूड पोइजनिंग हुई। उसको खाकर कुछ घंटे बेहोशी आ गई थी अब स्वास्थ्य धीरे-धीरे सामान्य हो रही है। एम्स में सभी सीनियर डॉक्टर ने उनकी देखरेख की। वह 90 प्रतिशत तक कवर कर चुके हैं।’ इसके अलावा एम्स के एक डॉक्टर ने भी कहा कि उनकी सभी रिपोर्ट ठीक है बस ठीक होने में थोड़ा वक्त लगेगा। उन्हें हृदय और मस्तिष्क संबंधी कोई दिक्कत नहीं है। फिलहाल ब्लड सैंपल जांच के लिए भी भेजे गए हैं। योग गुरु बाबा रामदेव समेत परमार्थ ऋषिकेश के चिदानंद मुनि भी उनके साथ अस्पताल में ही मौजूद हैं।

balkrishna3

‘सामान्य होने में लग सकता है वक्त’

ऋषिकेश एम्स के चिकित्सा अधीक्षक प्रफेसर ब्रह्म प्रकाश ने आचार्य बालकृष्ण का हेल्थ बुलेटिन जारी किया है। उन्होंने बताया कि आचार्य बालकृष्ण को शाम 4 बजकर 45 मिनट पर एम्स लाया गया था, जिसके बाद उनका उपचार शुरू कर दिया गया। जब आचार्य बालकृष्ण को एम्स लाया गया था, वह बेहोशी की हालत में थे। उनके पैरामीटर काफी डाउन थे, लेकिन अब पैरामीटर स्थिर हुए हैं। उन्होंने बताया कि आचार्य बालकृष्ण अभी किसी को पहचान नहीं पा रहे हैं और न ही वह कुछ बताने की स्थिति में है। उनकी हालत को सामान्य होने में अभी वक्त लग सकता है। फिलहाल, उन्हें एम्स के इंटेंसिव केयर विभाग में 24 घंटे के ऑब्जर्वेशन पर रखा गया है। प्रफेसर ब्रह्म प्रकाश ने बताया कि आचार्य बालकृष्ण की एमआरआई और अन्य जांच रिपोर्ट सामान्य आई हैं।

How to increase memory Power

Coronavirus vaccine) वैज्ञानिकों ने ढूँढ निकाला कोरोना का सबसे सस्ता इलाज, 100 रुपए में ऐसे होगा कोरोना की जाँच