iimt haldwani

परिवहन मंत्री और विधायक संजीव आर्य ने भीमताल वासियों को दिया खास तोहफा, नहीं झेलनी पड़ेगी ये दिक्कत

108

भीमताल- न्यूज टुडे नेटवर्क: प्रदेश के परिवहन मंत्री यशपाल आर्य एवं क्षेत्रीय विधायक संजीव आर्य ने संयुक्त रूप से भवाली के चहुमुखी विकास के लिए 9 करोड की योजनाओं का शिलान्यास किया। आर्य द्वारा भवाली नगर रोडवेज डिपो में मल्टीस्टोरी कार पार्किग के लिए 4.5 करोड, परसौली रोडवेज डिपो कार्यशाला हेतु 3.65 करोड,टम्टयूडा रेहड क्षेत्र मे पेयजल लाइन विस्तारीकरण के लिए 35 लाख एवं विभिन्न क्षेत्रों में जनमिलन केन्द्र व सडक निर्माण के लिए 34 लाख रूपये की योजनाओं का शिलान्यास किया। इस अवसर पर सांसद भगत सिह कोश्यारी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना प्रारम्भ कर दी गई है। जिसके अन्तर्गत प्रदेश के लगभग 18 लाख परिवारों को प्रतिवर्ष 5 लाख रूपये की निशुल्क चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करायी जायेगी। कहा कि सरकार द्वारा जो भी योजनाये चलाई जा रही उसका लाभ क्षेत्र के प्रत्येक व्यक्ति को मिले यह हमारी सरकार का संकल्प है।

amarpali haldwani

विकास को गति देना सरकार का मकसद

कार्यक्रम के दौरान प्रदेश के परिवहन मंत्री यशपाल आर्य ने कहा कि हमारी सरकार की भावी योजनायें आने वाले दिनों मे परिलक्षित होंगी साथ ही विकास को गति देना हमारी सरकार का मकसद है। उन्होने कहा जो भी कार्य हो रहे है इसमे समयबद्वता एवं गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए। आर्य ने मल्टीस्टोरी पार्किंग एवं रोडवेज कार्यशाला के बनने पर लोगों को बधाई दी। उन्होंने कहा पार्किग बनने से जहां रोजगार को बढावा मिलेगा वही पर्यटन क्षेत्र में भवाली को एक नया आयाम भी मिलेगा वही क्षेत्र के लोगो की आर्थिकी मजबूत होगी। कहा कि दीनदयाल ग्रामीण विद्युतीकरण (सौभाग्य योजना) के अन्तर्गत दुरस्थ क्षेत्रों मे गरीबो के विद्युत कनैक्शन के साथ ही उज्जवला योजना के अन्तर्गत गरीब परिवारो को निशुल्क गैस कनैक्शन दिये जा रहे है। इस योजनाओं से जो गरीब परिवार वंचित है वे जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों से मिलकर इन योजनाओ का लाभ उठायें। साथ ही अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि दुरस्थ क्षेत्रों मे इनके कैम्प लगाकर गरीब परिवारों को इन योजनाओ का लाभ पहुंचाए। इस दौरान परिवहन मंत्री आर्य द्वारा श्री नन्दादेवी सांस्कृतिक मंच भवाली के लिए टिन सैड व प्रांगण में सीसी कराने का का भरोसा दिलाया गया।

120 वाहनों की पार्किंग का निर्माण

इस दौरान नैनीताल विधायक संजीव आर्य ने कहा कि भवाली शहर मे जो मल्टीस्टोरी पार्किग बन रही है उसमे 120 वाहनो की पार्किग के साथ ही दो हाईटैक शौचालय भी बनाये जायेंगे इसके साथ परिवहन विभाग के कर्मचारियों हेतु 06 कक्ष भी बनाये जायेंगे। आर्य ने कहा यह कार्य सभी की भागेदारी एवं सहयोग से पूर्ण होगा। कहा कि भवाली बाईपास फेज-प् एवं फेज-प्प् का कार्य प्रारम्भ हो चुका है इससे बाजार की लोगो को जाम से निजात मिलेगी वही आवागमन सुचारू होगा। भवाली क्षेत्र मे काफी समय से विद्युत की कठिनाई थी उसे पूर्ण कर लिया गया है। क्षेत्र में 8 करोड रूपये की लागत से 33 केवीए का सब स्टेशन की आधारशिला भी रखी गयी है। आने वाले समय में बिजली की समस्या से आम जनमानस को जुझना नही पडेगा। विधायक आर्य ने कहा कि टम्टयूडा रेहड क्षेत्र मे पेयजल लाइन विस्तारीकरण हेतु 35 लाख रूपये की योजनाओं का शिलान्यास किया गया है। इससे क्षेत्र की जनता को भविष्य मे पानी की परेशानी से निजात मिलेगी।