यहां की महिलाओं को मैक्सी पहनने पर है पाबंदी, लगता है 2000 रुपए जुर्माना

Slider

आजादी को 73 साल बीत चुके हैं लेकिन देश के कुछ गांव देहात आज भी अजीबो गरीब नियमों में बंधे हुए हैं । 21वीं सदी में दुनियां कहां से कहां पहुंच रही है,आजकल महिलाएं मैक्सी, सलवार सूट और जींस पहनने लगी हैं, लेकिन एक ऐसा गांव हैं, जहां पर महिलाओं पर कई तरह की पाबंदी लगाई गई है जहां महिलाओं को मैक्सी और नाइटी पहनने पर जुर्माना भरना होता है। इस गांव के बुजुर्गों से यह फैसला आपसी सहमति से लिया है। आज भी देश के कई गांव में अजीब नियम बने हुए हैं। जानकारी अनुसार आपको बता दें की ये खबर आंध्र प्रदेश के पश्चिम गोदावरी जिले के तोकालापल्ली गांव से है।

maxi

Slider

2000 रुपये जुर्माना

अगर कोई महिला इस ‘नियम’ का पालन नहीं करती तो उसे 2000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। इतना ही नहीं अगर कोई शख्स किसी महिला के दिन में नाइटी पहनने की जानकारी गांव के बुजर्गों को देगा तो उसे 1 हजार रुपए के इनाम भी दिया जाएगा। गांव के बुजुर्गों ने फैसला किया है कि किसी भी महिला को सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे नाइटी नहीं पहननी चाहिए।

जुर्माने के पैसे से गांव का विकास

जुर्माने से इक_ा होने वाले पैसों का इस्तेमाल गांव के विकास के लिए किया जाएगा। इस गांव की आबादी गांव की आबादी करीब 36 हजार है। इस अजीबोगरीब नियम की खबर जब सामने आई तो पुलिस महकमे से कुछ अफसर गांव का जायजा लेने पहुंचे। लेकिन महिलाओं ने इस नियम के बारे में कुछ नहीं कहा, ना ही किसी प्रकार का कोई विरोध ही जताया।

maxi88

नियम से गांव की महिलाएं खुश

गांव की एक और महिला के मुताबिक गांव में सभी महिलाएं इस नियम से खुश है और सभी ने सामूहिक रूप से इस परंपरा का पालन करने का निर्णय लिया है। हालांकि गांव की कुछ महिलाओं ने इस खबर को खारिज कर रही हैं। उनके मुताबिक ऐसा कोई निर्णय नहीं लिया गया है। यह सिर्फ अफवाह है।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें