iimt haldwani

हल्द्वानी-कार्टूनिस्ट मोटू-पतलू के लेखक मांकड़ ने किया फिल्म एक्टिंग वर्कशॉप का शुभारम्भ, कहा ऐसे मिल सकता है फिल्मों में काम करने का मौका

390

हल्द्वानी-आज बरेली रोड पर पार्वती पैलेस में 21 दिवसीय फिल्म अभिनय कार्यशाला का शुभारम्भ जाने माने लेखक व निर्देशक हरविंदर मांकड़ ने किया। हरङ्क्षवदर मांकड प्रसिद्ध कार्टून मोटू-पतलू, शेखचिल्ली आदि सीरीज के कार्टूनिस्ट व लेखक है। हल्द्वानी में पहली बार आयोजित हो रहे फिल्म अभिनय कार्यशाला को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखने को मिला। खासकर युवाओं में इस कार्यशाला को लेकर काफी क्रेज देखने को मिला। इस कार्यशाला को आयोजित करने का श्रेय पूर्व पार्षद व शिवाय फिल्म प्रोडक्शन के निर्देशक महेन्द्र नागर व उनकी पत्नी फैशन आईकॉन व मॉडल अनु नागर को जाता है। फिल्म एक्टिंग कार्यशाला आगामी 1 जून से शुरू होगी। लेखक व निर्देशक हरविंदर मांकड़ ने कहा कि हल्द्वानी जैसे शहर में इस तरह के कार्यशाला का आयोजन कराना यहां की प्रतिभाओं के लिए एक अच्छा मौका हैं।

drishti haldwani

प्रतिभाओं का तरासना हमारा काम- महेन्द्र नागर

इस अवसर पर शिवाय फिल्म प्रोडक्शन के निर्देशक महेन्द्र नागर ने बताया कि 21 दिवसीय फिल्म अभिनय कार्यशाला आगामी 1 जून से शुरू होगी। जिसमें मेकअप, सेट, कैमरे के सामने फेसिंग, बॉडी मूवमेंट, वॉयस और स्पीच के गुण सीखाये जायेंगे। नागर ने कहा कि उत्तराखंड प्रतिभाओं का धनी है यहां प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है बस उन्हें तरासने वाला होना चाहिए। इसी को ध्यान में रखकर यह फिल्म अभिनय कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है। जिससे बच्चे अपना टैलेंट दिखा सकें। साथ ही उन्हें आगे चलकर कोई परेशानी न हो। इस फिल्म अभिनय कार्यशाला के द्वारा बच्चों एक मंच मिलेगा। इस कार्यशाला का मुख्य उद्देश्य प्रतिभाओं को तरासना और उन्हें मंच देना है। यह कार्यशाला उनके लिए फिल्मी जगत में आगे बढऩे का एक अच्छा प्लेटफॉर्म साबित होगी।

anu Nagar

प्रतिभाओं का धनी है उत्तराखंड- अनु नागर

फैशन आईकॉन व मॉडल अनु नागर ने बताया कि आज उत्तराखंड से कई लोग बॉलीवुड में काम कर रहे हैं। आज हर क्षेत्र में उत्तराखंड की प्रतिभाओं को डंका बज रहा हैं। अनु ने कहा कि हमें अपनी अंदर की छिपी प्रतिभा को जगाना होगा। यह मंच प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने और खोजने का काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि फिल्म अभिनय कार्यशाला के दो बैच बनाये गये है। पहले बैच में 5 साल से 13 साल तक के बच्चे और दूसरे बैच में 13 साल से ऊपर के बच्चों को अभिनय के गुण सीखाये जायेंगे। यह बैच सुबह सात बजे से 10 बजे तक और शाम 4 बजे से 7 बजे प्रशिक्षण लेंगे। उन्होंने लोगों से अपील की कि वह इस मौके का फायदा उठाकर अपने अंदर छिपी प्रतिभा को निखारें। बता दें कि अनु नागर की फैशन और ब्यूटी अवार्ड जीतकर उत्तराखंड का नाम रोशन कर चुकी हैं। आयोजन का संचालन कास्टिंग डायरेक्टर चारु तिवारी ने किया। आयोजन में शामिल लोगों में वरिष्ठ रंगकर्मी देवकीनंदन भट्ट, हरीश पांडे, घनश्याम भट्ट, राजीव शर्मा, कौस्तुभ चंदोला, केदार पलडिय़ा, शम्भू दत्त साहिल, सुरेंद्र बिष्ट पाना, शिवसेना प्रमुख रूपेंद्र नागर, भाजपा नेता प्रताप बिष्ट, हरिमोहन अरोड़ा, छात्र संघ उपसचिव रवि यादव, किंगफिशर के मुरली मुलानी, क्रिमवेक के राहुल अग्रवाल,आलोक अग्रवाल, फिल्म निर्माता लक्की कमांडो, शशि मोहन नयाल आदि थे।