PMS Group Venture haldwani

नई दिल्ली- भारत में यहां तैयार हो रहा है देश का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम, तस्वीरें देख उड़ जाएंगे होश

नई दिल्ली- न्यूज टुडे नेटवर्क: अब भारत में होगा दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम। जी हां गुजरात के अहमदाबाद में बन रहे अब तक के सबसे क्रिकेट स्टेडियम की ताजा तस्वीरें गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के उपाध्‍यक्ष परिमल नाथवानी ने ट्वीट कर शेयर की है। बता दें इस स्‍टेडियम की नींव जनवरी,2018 में रखी गई थी। जबकि इस प्रोजेक्ट की लागत करीब 700 करोड़ रुपये है। वहीं इसके निर्माण का टेंडर एलएंडटी कंपनी को दिया गया है। मोटेरा में तीन प्रैक्टिस ग्राउंड के अलावा एक इंडोर क्रिकेट अकैडमी भी होगी। इस स्टेडियम का डिजाइन मशूहर आर्किटेक्ट पोपुलस ने किया है। जिन्‍होंने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड भी डिजायन किया है।

मेलबर्न से भी बड़ा होगा ये स्टेडियम

परिमल नाथवानी ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘ यह ऑस्‍ट्रेलिया के मेलबर्न क्रिकेट स्‍टेडियम से भी बड़ा स्‍टेडियम होगा। जबकि यह गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन का ड्रीम प्रोजेक्ट है और पूरा होने के बाद यह देश के लिए भी गर्व का प्रतीक होगा।’63 एकड़ क्षेत्र में फैले इस स्टेडियम में एक लाख से ज्यादा दर्शक एक साथ बैठकर मैच का आनंद ले सकते हैं।

ये होगी इस स्टेडियम की क्षमता

इस स्‍टेडियम में 3000 कारें और 10,000 दो पहिए वाहन पार्क किए जा सकते हैं। इसके अलावा स्टेडियम के क्लब हाउस में 55 कमरे, एक स्विमिंग पूल और 76 कॉरपोरेट बॉक्स भी होंगे। इस स्‍टेडियम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह का ड्रीम प्रोजेक्ट भी माना जा रहा है।

Coronavirus vaccine) वैज्ञानिकों ने ढूँढ निकाला कोरोना का सबसे सस्ता इलाज, 100 रुपए में ऐसे होगा कोरोना की जाँच