World Environment Day: पर्यावरण दिवस पर पीएम मोदी ने कहा ये, जानें इस बार का थीम

आज विश्व पर्यावरण दिवस (World Environment Day) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को बधाई दी है। इस बार पर्यावरण दिवस 2020 का थीम ‘जैव-विविधता’ (biodiversity) है। इस थीम (theme) के जरिए संदेश दिया जा रहा है कि जैव विविधता संरक्षण एवं प्राकृतिक संतुलन होना मानव जीवन के अस्तित्व के लिए बेहद आवश्यक है। अपनी धरती
 | 
World Environment Day: पर्यावरण दिवस पर पीएम मोदी ने कहा ये, जानें इस बार का थीम

आज विश्व पर्यावरण दिवस (World Environment Day) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को बधाई दी है। इस बार पर्यावरण दिवस 2020 का थीम ‘जैव-विविधता’ (biodiversity) है। इस थीम (theme) के जरिए संदेश दिया जा रहा है कि जैव विविधता संरक्षण एवं प्राकृतिक संतुलन होना मानव जीवन के अस्तित्व के लिए बेहद आवश्यक है। अपनी धरती पर पर्यावरण बनाए रखने के लिए यह जरूरी है कि हम जैव विविधता को बनाये रखें।
World Environment Day: पर्यावरण दिवस पर पीएम मोदी ने कहा ये, जानें इस बार का थीमप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई देते हुए ट्वीट (tweet) किया कि विश्व पर्यावरण दिवस पर हम अपने ग्रह की समृद्ध जैव विविधता के संरक्षण के लिए अपनी प्रतिज्ञा को दोहराते हैं। आइए हम सामूहिक रूप से वनस्पतियों और जीवों को सुनिश्चित करने के लिए जो भी संभव हो वो करें। हम आने वाली पीढ़ियों के लिए और भी बेहतर ग्रह छोड़ सकते हैं।