PMS Group Venture haldwani

हल्द्वानी- महिला चिकित्सालय का सीएम ने किया लोकार्पण, जाने किन नई सुविधाओं का मिलेगा लाभ

230
Slider

हल्द्वानी- न्यूज टुडे नेटवर्क: मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आज हल्द्वानी में राजकीय महिला चिकित्सालय के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण किया। इस दौरान उनके साथ प्रभारी मंत्री मदन कौशिक और कालाढूंगी विधायक बंशीधर भगत भी मौजूद रहे। इस दौरान सीएम ने कहा अस्पताल में मौजूद सुविधाओं लाभ अब जिले भर की महिलाओं को मिल सकेगा। सीएम ने कहा कि अस्‍पताल में रिक्‍त पदों को भरने के प्रयास किए जाएंगे। इसके साथ इलाज की आधुनिक सुविधाओं से भी हॉस्पिटल को लैस किया जाएगा। बता दें वर्ष 2010 से बन रहे इस भवन का निर्माण अब पूरा हुआ है।

A one Industries Haldwani

Slider

6 करोड़ 70 लाख की लागत से हुआ तैयार

बात दें राजकीय महिला चिकित्सालय उच्चीकरण के बाद अब 30 से 100 बेड का हो गया है। 6 करोड़ 70 लाख रुपये की लागत से इस भवन का निर्माण किया गया है। कुमाऊं के एकमात्र महिला चिकित्सालय के उच्चीकरण होने से अब गर्भवती महिलाओं और नवजात शिशु को इलाज के लिए निजी अस्पतालों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। हालांकि महिला अस्पताल में अभी डॉक्टरों की नियुक्ति और संसाधनों की पूर्ति करना सरकार के लिए एक बड़ी चुनौती है।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि जल्द ही राजकीय महिला अस्पताल में नए पदों को सृजित किया जाएगा, अस्पताल में बेहतर सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जाएंगी। हल्द्वानी और उसके आसपास की जनता को लाभ देने के लिए सुशीला तिवारी अस्पताल में 12 विशेषज्ञ डॉक्टरों की नियुक्ति भी कर दी गई है। सीएम ने कहा की आम जन को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं मिले इसके लिए सरकार पूरी तरह प्रयासरत है।

shree guru ratn kendra haldwani