drishti haldwani

पुरुषों से संबंध बनाए बिना ही यहां की महिलाएं हो रही प्रेगनेंट, वैज्ञानिक भी है हैरान…

72

नई दिल्ली-न्यूज टुडे नेटवर्क : आज हम आपको एक ऐसे अनोखे गांव के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां पिछले 27 साल से कोई भी पुरुष नहीं आया पर उस गांव में रहने वाली महिलाएं गर्भवती हो जाती है। ये गांव है जो अपने आप में रहस्य बना हुआ है, जो वैज्ञानिकों के लिए सिरदर्द भी बन गया है।

iimt haldwani

images (2)

बिना पुरुष के ही गर्भवती हो रही है महिलाएँ

बता दें कि महिलाओं के चमत्कारी तरीके से गर्भवती होने पर यहां कई डाक्टरों और वैज्ञानिकों की टीमों ने रिसर्च किया, लेकिन वे यहां से खाली हाथ ही वापस गए है। महिलाओं की जांच के लिए आने वाले डॉक्टरों और वैज्ञानिकों की टीमों को रहस्यमयी तरीके से गर्भवती होने का मुख्य कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है। बात दें कि यहीं की महिलाओं को लेकर आज भी कई प्रकार के टेस्ट ओर रिसर्च किए जा रहे है।

images (1)

अफ्रीका महाद्वीप के केन्या का है गांव

बता दें कि अफ्रीका महाद्वीप के केन्या देश  के समबुरू का उमोजा गांव है, जहां महिलाएं बिना पुरुषों के साथ संबंध बनाए ही गर्भवती हो जाती है। बताया जाता है कि इस गांव में किसी पुरुष को आए हुए 27 साल हो गए हैं। लेकिन फिर भी इस गांव की औरतें गर्भवती हो जाती हैं, इतना ही नहीं वे आगे चलकर बच्चे को भी जन्म देती हैं। पूरा मामला केन्या में समबुरू के उमोजा गांव का है। लेकिन ये मामला पूर्णरूप से सच है।