नए साल में फास्ट पैट्रोलिंग नौकाओं के साथ और मजबूत होगी भारतीय सेना की ताकत

न्यूज टुडे नेटवर्क। नए साल में भारतीय सेना और मजबूत होने जा रही है। चीन से विवाद के बीच भारतीय सेना अपनी ताकतों को और कड़ी चुनौतियों के लिए तैयार करेगी। नए साल में भारतीय सेना के पास आधुनिक गश्ती नौकाओं का बेड़ा तैयार हो जाएगा। यह नौकाए पूर्वी लद्दाख के पैंगोंग झील समेत अन्य
 | 
नए साल में फास्ट पैट्रोलिंग नौकाओं के साथ और मजबूत होगी भारतीय सेना की ताकत

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। नए साल में भारतीय सेना और मजबूत होने जा रही है। चीन से विवाद के बीच भारतीय सेना अपनी ताकतों को और कड़ी चुनौतियों के लिए तैयार करेगी। नए साल में भारतीय सेना के पास आधुनिक गश्‍ती नौकाओं का बेड़ा तैयार हो जाएगा। यह नौकाए पूर्वी लद्दाख के पैंगोंग झील समेत अन्‍य सीमावर्ती इलाकों के जलीय सीमाओं पर तैनात रहेंगी।

सेना की ओर से नए साल के मौके पर फास्‍ट पेट्रोलिंग के लिए 12 नौकाओं के खरीदने का अनुबंध किया गया है। यह अनुबंध गोवा शिपयार्ड लिमिटेड के साथ हुआ है। इन नौकाओं के आने से चीन की भारत विरोध गतिविधियों पर सेना और आसानी से कड़ी नजर रख सकेगी।

मई  2021  से सेना को इन नौकाओं की डिलीवरी मिलनी शुरू होगी। दरअसल भारत चीन तकरार के बाद से ही भारत चीन सीमाओं पर हलचल है।चीन की सीमाओं पर भारतीय सेनाओं की व्‍यवस्‍था को और मजबूत किया जा रहा है। दोनों देशों के बीच कूटनीतिक वार्ताओं के कई दौर के बाद भी मसला हल नहीं हो सका है।