iimt haldwani

किच्छा-फेसबुक में ऐसे फंसे दो युवक, कनाडा वर्क वीजा को पहुंचे इंडोनेशिया तो घटी ये घटना

240

किच्छा-न्यूज टुडे नेटवर्क- आज युवा सोशल मीडिया के चक्कर में खूब फंस रहा है। काफी जागरूकता के बावजूद फिर भी युवा फर्जी विज्ञापनों के चक्कर में फंस जा रहे है। ऐसे ही किच्छा के रहने वाले दो युवकों के साथ हुआ। इन दो युवकों ने फेसबुक पर कनाडा वर्क वीजा के लिए संपर्क किया। उन्होंने बताया कि इसके बाद दोनों को इंडोनेशिया बुला लिया गया। वहां वीजा देने के नाम पर 18 लाख रुपये ले लिए गए। इसके बाद में दिल्ली पहुंच वीजा की जांच कराई तो वह फर्जी निकला। ठगी का शिकार होने पर युवकों ने एएसपी क्राइम से मामले में कार्रवाई कर रुपये दिलाने की मांग की है।

amarpali haldwani

18 लाख में थमाये फर्जी वीजा

बताया जा रहा है कि किच्छा निवासी सुखवंत और रूपेंद्र सिंह आज एसएसपी कार्यालय पहुंचे। उन्होंने एएसपी क्राइम प्रमोद कुमार को बताया कि उन्होंने जनवरी में फेसबुक पेज कनाडा वर्क वीजा पर उपलब्ध नंबर पर संपर्क किया। इस दौरान उनका संपर्क एजेंट से हुआ, जिसने अपना नाम मंदीप बताया। इसके बाद में उसने दोनों को इंडोनेशिया बुलाया।

जहां सुमित से संपर्क करने के लिए कहा। वहां पहुंचने पर सुमित ने दोनों से पासपोर्ट मांग लिए। वीजा प्रोसेसिग के बाद उन्होंने रुपये मांगे। इस पर रूपेंद्र ने उनके खाते में आठ लाख और सुखवंत ने 10 लाख रुपये डाल दिए। दोनों भारत लौट आये, दोनों ने वीजा दिल्लाी में जांच कराये तो फर्जी निकले। जिसके बाद उन्हें ठगी का अहसास हुआ।