हल्द्वानी- तो क्या बंद हो जाएगी मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की पढ़ाई? जाने क्या है बड़ी वजह

हल्द्वानी- न्यूज टुडे नेटवर्क: फैकल्टी पूरी न होने के चलते राजकीय मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी में एमबीबीएस की पढ़ाई बंद हो सकती है। यह बात मेडिकल काउंसिल आफ इंडिया द्वारा फरवरी को जारी एक पत्र में कहीं गई है। आपको बता दें मेडिकल कॉलेज के कई विभागों में मौजूदा समय में प्रोफेसर व फैकल्टी की भारी
 | 
हल्द्वानी- तो क्या बंद हो जाएगी मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की पढ़ाई? जाने क्या है बड़ी वजह

हल्द्वानी- न्यूज टुडे नेटवर्क: फैकल्टी पूरी न होने के चलते राजकीय मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी में एमबीबीएस की पढ़ाई बंद हो सकती है। यह बात मेडिकल काउंसिल आफ इंडिया द्वारा फरवरी को जारी एक पत्र में कहीं गई है। आपको बता दें मेडिकल कॉलेज के कई विभागों में मौजूदा समय में प्रोफेसर व फैकल्टी की भारी कमी है। इससे पहले भी मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया ने फैकल्‍टी पूरी न होने के कारण रेडियोलॉजी, फिजियोलॉजी और बायोकेमेस्ट्रिी विभाग की मान्‍यता रद कर दी थी। अगले सत्र से पीजी में दाखिला देने से पूर्व एमसीआई की अनुमति लेनी पड़ेगी। मेडिकल कॉउंसिल ऑफ इंडिया ने फरवरी के अंतिम सप्‍ताह में गाइडलाइन जारी कर कहा है कि फैकल्‍टी पूरी न होने पर एमबीबीएस का कोर्स भी बंद कर देंगे।

यह भी पढ़ें-रामनगर- टैक्स कमिश्नर का नजदीकी निकला बच्चे के अपहरण की धमकी देने वाला, पुलिस ने ऐसे खोला राज

हल्द्वानी- तो क्या बंद हो जाएगी मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की पढ़ाई? जाने क्या है बड़ी वजह

यह भी पढ़ें-हल्द्वानी- इलेक्ट्रीशियन चोरों ने गोदाम से ऐसे गायब किया लाखों का सामान, आप भी हो जाए सावधान

इन विभागों में नहीं है प्रोफेसर

राजकीय मेडिकल कॉलेज के बायोकेमिस्‍ट्री विभाग में प्रोफेसर नहीं हैं। रेडियोलॉजी विभाग में प्रोफेसर, असिस्‍टें प्रोफेसर और सीनियर रेजिडेंट की कमी हैं। त्‍वचा रोग विभाग में असिस्‍टेंट प्रोफेसर और सीनियर रेजिडेंट नहीं हैं। एनेस्थिसिया और जनरल मेडिसिन विभाग में सीनियर रेजिडेंट की कमी है। जिसके चलते कॉलेज में एमबीबीएस की पढ़ाई बंद होने की कगार पर पहुंच गई है। वही मामले में मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सीपी भैंसोड़ा का कहना है कि मेडिकल कांउंसिल ऑफ इंडिया ने फरवरी में आदेश जारी किए हैं। फैकल्‍टी पूरी न होने पर एमबीबीएस की पढ़ाई पर भी ग्रहण लग जाएगा। पांच विभागों में सबसे अधिक संकट है। कमी दूर करने का प्रयास किया जाएगा।