स्कूल तक पहुंची जंगल की आग, स्कूल का फर्नीचर जल कर राख, इस महिला ने किया ये काम

जंगल की आग इन दिनों उत्तराखंड में भीषण गर्मी के साथ आग का प्रकोप भी बढ़ता जा रहा है। गर्मी से लोगों का हाल बुरा हैं। उत्तराखंड के जंगलों में आग लगातार बढ़ती जा रही है जिससे वन संपदा को खासा नुकसान हो रहा है, लेकिन अभी तक कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए हैं।
 | 
स्कूल तक पहुंची जंगल की आग, स्कूल का फर्नीचर जल कर राख, इस महिला ने किया ये काम

जंगल की आग इन दिनों उत्तराखंड में भीषण गर्मी के साथ आग का प्रकोप भी बढ़ता जा रहा है। गर्मी से लोगों का हाल बुरा हैं। उत्तराखंड के जंगलों में आग लगातार बढ़ती जा रही है जिससे वन संपदा को खासा नुकसान हो रहा है, लेकिन अभी तक कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए हैं। प्रदेश भर के जिले टिहरी, बागेश्वर, अल्मोड़ा, रुद्रप्रयाग, चमोली सहित पौड़ी में जंगलों की आग विकराल रूप लेती जा रही है।

विद्यालय के तीन कक्ष जलकर खाक

श्रीनगर में विकासखंड कीर्ति नगर के अंतर्गत राजकीय इंटर कालेज खोला कडकोट आग की चपेट में आ गया। आग से विद्यालय के तीन कक्ष जल गए, विद्यालय का फर्नीचर भी जलकर राख हो गया। वन विभाग के अनुसार किसी महिला ने विद्यालय के नजदीक सूखी घास में आग लगाई थी, जिसने स्कूल को अपनी चपेट में ले लिया।

स्कूल तक पहुंची जंगल की आग, स्कूल का फर्नीचर जल कर राख, इस महिला ने किया ये काम

नहीं जाग रहा वन विभाग

इन दिनों गर्मियों की छुट्टी होने के कारण स्कूल बंद था, वरना बहुत बड़ी अनहोनी हो सकती थी। बड़ा सवालन ये है कि आखिर वन विभाग कब जागेगा। पूरा प्रदेश जंगल आग की चपेट में है और वन विभाग को और वन मंत्री को किसी की फिक्र नहीं है, चाहे जंगल-घर जले या कोई मरे, क्योंकि अब तक जो घटनाएं सामने आई हैं उससे यही साबित होता है कि इस आग से अब तक कई मवेशी और लोग झुलस गए हैंं और वन संपदा को खासा नुकसान हो रहा है।