न्‍यूज एंकर के सवालों पर क्यों नाराज हो गए पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी, बीच में ही छोड़ दिया इंटरव्यू

नई दिल्ली। पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी एक चैनल को साक्षात्कार के दौरान एंकर के तीखे सवालों के बाद भड़क गए। वे बीच इंटरव्यू में ही खड़े हो गए और थैंक्यू कहते हुए माइक निकाल दिया। असल में पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी ने अपनी नई किताब को लेकर न्यूज़ चैनल को इंटरव्यू दिया था। इंटरव्यू
 | 
न्‍यूज एंकर के सवालों पर क्यों नाराज हो गए पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी, बीच में ही छोड़ दिया इंटरव्यू

नई दिल्ली। पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी एक चैनल को साक्षात्कार के दौरान एंकर के तीखे सवालों के बाद भड़क गए। वे बीच इंटरव्यू में ही खड़े हो गए और थैंक्यू कहते हुए माइक निकाल दिया। असल में पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी ने अपनी नई किताब को लेकर न्यूज़ चैनल को इंटरव्यू दिया था।

इंटरव्यू में उन्होंने कहा था आज की सरकार में सेक्युलरिज्म शब्दकोश में नहीं है जो कि 2014 से पहले मौजूद था। मुसलमान में असुरक्षा के अपने बहुचर्चित बयान को लेकर जब इंटरव्यू के दौरान एंकर ने बार-बार सवाल पूछे तो वह एंकर की मानसिकता पर सवाल उठाने लगे। इतना ही नहीं बीच इंटरव्यू में खड़े हो गए। इंटरव्यू का प्रसारण एक चैनल पर शनिवार रात किया गया था।

अंसारी ने अपनी किताब में लिखी बात को दोहराया और कहा कि आज सरकार के शब्दकोश में सेक्युलरिज्म शब्द नहीं है तो उनसे एंकर ने पूछा कि फिर क्या 2014 से पहले की सरकार के शब्दकोश में यह शब्द था तो उनका कहना था कि हां लेकिन पर्याप्त नहीं। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में लोगों को धर्म के नाम पर जेल में बंद किया जा रहा है।

लव जिहाद और तीन तलाक पर उन्होंने कहा कि तीन तलाक कभी धार्मिक मान्यता प्राप्त नहीं था। यह सामाजिक बुराई थी। इस पर कानून बना यह ठीक है लेकिन इसे लागू किस तरह किया जा रहा है यह देखने वाली बात है। इसके बाद पूर्व उपराष्ट्रपति से एंकर ने एक के बाद एक तीखे सवाल पूछना शुरु कर दिया। उनसे हिंदू आतंकवाद से लेकर तुष्टिकरण और मुस्लिम में असुरक्षा को लेकर सवाल पूछे गए।

अंसारी से पूछा गया कि हिंदू आतंकवाद कहा जाता था तब क्या सरकार की डिक्शनरी में यह सेक्युलरिज्म में था। इस पर वह काफी नाराज हो गए। वे बोले कि ऐसी बात उन्होंने तो कहीं नहीं है किसी एबीसी की बातों को मुझसे मत जोड़िए जिन्होंने यह बातें कहीं है उनसे पूछ लीजिए।

इस पर एंकर ने कहा कि आप 10 साल तक उपराष्ट्रपति रहे, अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के वीसी रहे, अल्पसंख्यक आयोग के प्रमुख रहे, राजनयिक रहे। भारत देश में आपको इतना कुछ दिया लेकिन आपने कार्यकाल के आखिरी दिन यह कह दिया कि मुस्लिम असुरक्षित है इसकी क्या वजह थी? इस पर पूर्व उप राष्ट्रपति ने कहा कि ऐसा उन्होंने जनता की धारणा के आधार पर कहा था। उन्होंने भीड़ हिंसा का भी जिक्र किया।

एंकर ने कहा कि भीड़ हिंसा तो हिंदुओं में भी होती है तो अंसारी बोले कि होती होगी तो आखिर आपको ऐसा क्यों लगा कि मुस्लिम असुरक्षित है। इस पर हामिद अंसारी नाराज हो गए और इंटरव्यू के बीच में ही उठ खड़े हुए माइक निकालकर थैंक यू बोला और चले गए।