WHO: सावधान! अन्य वायरस के पैटर्न पर नहीं चलता है कोरोना वायरस

दुनिया भर में लोग कोरोना वायरस वैक्सीन (Corona virus vaccine) जल्द आने की आस लगाए बैठे हैं। कुछ लोगों का यह भी मानना है कि मौसम बदलने के साथ कोरोना वायरस खत्म हो सकता है। लेकिन विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organization) ने कहा कि कोरोना वायरस में मौसमी प्रवृत्ति दिखाई नहीं पड़ रही है।
 | 
WHO: सावधान! अन्य वायरस के पैटर्न पर नहीं चलता है कोरोना वायरस

दुनिया भर में लोग कोरोना वायरस वैक्सीन (Corona virus vaccine) जल्द आने की आस लगाए बैठे हैं। कुछ लोगों का यह भी मानना है कि मौसम बदलने के साथ कोरोना वायरस खत्म हो सकता है। लेकिन विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organization) ने कहा कि कोरोना वायरस में मौसमी प्रवृत्ति दिखाई नहीं पड़ रही है। इसके चलते इस खतरनाक वायरस पर अंकुश पाना कठिन होता जा रहा है।
WHO: सावधान! अन्य वायरस के पैटर्न पर नहीं चलता है कोरोना वायरस
डब्ल्यूएचओ (WHO) के आपात मामलों के प्रमुख डॉ. माइकल रेयान ने कहा कि श्वसन तंत्र पर हमला करने वाले इंफ्लुएंजा (influenza) जैसे वायरसों की तरह कोरोना नहीं है। इंफ्लुएंजा का खासतौर पर सर्दी के मौसम में प्रसार होता है। जबकि कोरोना महामारी गर्मी में भी बढ़ती जा रही है। हालांकि पूर्व में कुछ वैज्ञानिकों ने यह अनुमान लगाया था कि यह वायरस गर्मी में कमजोर पड़ जाएगा।
                    http://www.narayan98.co.in/
WHO: सावधान! अन्य वायरस के पैटर्न पर नहीं चलता है कोरोना वायरस                    https://youtu.be/yEWmOfXJRX8