जब अचानक आसमान से होने लगी सोने चांदी की बारिश, नजारा देख हर कोई रह गया हैरान…

Slider

नई दिल्ली-न्यूज टुडे नेटवर्क : सोना चांदी हर किसी को पसंद होता है, हर कोइ इसे खरीदना चाहता है लेकिन कीमती होने के कारण उन्हें आसानी से खरीदा भी नहीं जाता। दुनिया के सबसे ठंडे क्षेत्रों में से एक रूस में याकुत्स्क एयरपोर्ट में अचानक सोने, चांदी और प्लेटिनम की बारिश होने लगी। दरअसल यहां से उड़ान भर रहे कार्गो प्लेन में करीबी 9.3 टन बेशकीमती सामान लदे थे। सूत्रों के अनुसार, इस कार्गो प्लेन का है उड़ान भरते समय खुल गया, जिसकी वजह से उसमें लदे ये सामान एयरपोर्ट पर गिर गए। मामले की जांच की जा रही है।

आसमान-से

Slider

26 किलोमीटर तक बरसा सोना

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टेकऑफ के बाद ही पायलट को विमान में समस्या का पता चला और उसने तत्काल इमरजेंसी लैंडिंग का फैसला लिया। लेकिन इतनी देर में विमान ने रनवे से लेकर अगले 26 किलोमीटर तक हजारों किलो सोना बरसा दिया।

यहां ले जाया जा रहा था सोना

बताया जा रहा है कि ये सोना एक गोल्ड कंपनी द्वारा माइन से फिनिशिंग के लिए ले जाया जा रहा था। इसमें सोने के साथ-साथ अरबों रुपए की कीमत के हीरे भी मौजूद थे।

gold2

दरवाजे का हैंडिल कमजोर होने के कारण हुई घटना

निम्बस एयरलाइन की ओर से संचालित एएन-12 प्लेन ने क्रेस्नोयार्स्क के लिए उड़ान भरी थी। बताया जा रहा है कि दरवाज़े की हैंडिल कमज़ोर होने के कारण इस तरह की घटना घटी। अधिकारियों ने बताया कि लगभग 172 सोने की छड़े मिली हैं। घटना में कोई भी हताहत नहीं हुआ है।

जैसे ही इस बात का पता लगा प्लेन को वापस लाया गया और पुलिस ने पूरे क्षेत्र को बंद कर दिया। बताया जा रहा है कि इसकी कुल कीमत लगभग 366 मिलियन डॉलर यानि करीब 250 करोड़ रुपये होगी।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें