drishti haldwani

जब खुद की बेटी से शादी करना चाहते थे बॉलीवुड निर्देशक महेश भट्ट, शादी के लिए अपनाया था ये धर्म…

2221

मुंबई न्यूज टुडे नेटवर्क : बॉलीवुड और विवाद अक्सर एक-दूसरे के साथ चलते हैं और जब बात हो विवादों के शहंशाह महेश भट्ट की तो क्या कहने। महेश भट्ट के बारे में तो आप जानते ही होंगे? अरे वही आलिया भट्ट के पिता और मशहूर निर्देशक। लेकिन क्या आप जानते हैं कि महेश भट्ट अपनी बड़ी बेटी पूजा भट्ट से शादी करना चाहते थे? इसके लिए महेश भट्ट ने अपना धर्म भी बदला था। बॉलीवुड का यही नियम है जो जिनता ज्यादा सुर्खियों में रहेगा उतना ही ज्यादा चलेगा, इसलिए ज्यादातर लोग किसी न किसी बहाने सुर्खियों में बने रहते हैं।

iimt haldwani

maxresdefault (2)

फिल्मों की तरह असल जिंदगी भी रही बोल्ड

महेश भट्ट की एक विशेषता रही है कि वह लोगों को बोल्ड कंटेंट वाली ज्यादा फिल्में दिखाते हैं। यही वजह है कि उनकी लगभग सभी फिल्म सफल रहती है। उनकी फिल्मों में अजब-गजब के रिश्ते बने हुए थे। महेश भट्ट की असल जिंदगी भी काफी बोल्ड रही है। महेश भट्ट अपने पिता से अलग रहते थे। उनके माता-पिता की शादी नहीं हुई थी। महेश भट्ट के पिता हिन्दू और माता मुस्लिम थीं, इसलिए वह दोनो से दूर रहते थे।

maheshbhatt

लोरीएन ब्राइट नाम की लडक़ी से की शादी

महेश भट्ट कालेज के जमाने से ही काफी रोमांस करने वाले व्यक्ति रहे हैं। कालेज के समय व लोरीएन ब्राइट नाम की लडक़ी के प्रेम में पड़ गए थे। बाद में उन्होंने लोरीएन का नाम बदलकर किरण कर दिया। किरण से महेश भट्ट को दो बच्च्े हुए पूजा भट्ट और राहुल भट्ट। शादी के बाद भी महेश के संबंध कम नहीं हुए हमेशा से ही वह आशिक मिजाजी व्यक्ति रहे। इस वजह से उन्होंने कई और लोगों के साथ दिल लगाया।

mahesh-parveen

परवीन बॉबी के साथ रहे गहरे संबंध

ग्लैमरस अभिनेत्री के तौर पर जानी जाने वाली अभिनेत्री से पहले कबीर बेदी और डैनी के साथ संबंध में रह चुकी थीं। कबीर बेदी के साथ परवीन लंबे समय तक लिव-इन में रहीं, लेकिन ये रिश्ता भी ज्यादा नही चल सका। साल 1977 में परवीन और महेश का प्यार परवान चढ़ रहा था। उस वक्त महेश भट्ट शादीशुदा थे, जबकि परवीन कबीर बेदी के साथ ब्रेकअप के सदमें से उबर रही थीं। परवीन भले ही महेश के साथ रिश्ते में थीं। लेकिन उनकी पिछली प्रेम कहानी पीछा नहीं छोड़ रही थी। कहते हैं महेश के साथ रिश्ते के दौरान ही व मानसिक रूप से कमजोर हो गई थीं।

soni-rajan-aliya1

सोनी राजदान से शादी के लिए अपनाया मुस्लिम धर्म

सोनी राजदान व महेश भट्ट के चर्चे बॉलीवुड के चर्चे काफी समय तक चले। जब यह बात किरण को पता चली तो उन्होनें महेश भट्ट को छोड़ दिया। हालांकि महेश काफी आशिक मिजाज व्यक्ति थे तो कुछ समय बाद परवीन बॉबी से भी उनका दिल भर गया और दूरियां बढऩे की वजह से दोनों अलग हो गए। महेश भट्ट ने सोनी राजदान से शादी करने के लिए मुस्लिम धर्म अपना लिया। सोनी राजदान से महेश भट्ट की दो बेटियों हुईं, आलिया भट्ट और शाहीन भट्ट इस समय बॉलीवुड की सबसे जानी मानी अभिनेत्री हैं।

महेश भट्ट अपनी बेटी पूजा भट्ट से करना चाहते थे शादी

महेश भट्ट की उस समय काफी चर्चा होने लगी जब एक मैगजीन ने उन्हें अपनी बेटी पूजा भट्ट को किस करते हुए तस्वीर प्रकाशित की। लेकिन बात यहीं नहीं रुकी। एक इंटरव्यू में उन्होंने साफ-साफ कह दिया कि वह पूजा से शादी करना चाहते हैं। महेश भट्ट ने कहा कि यदि पूजा मेरी बेटी न होती तो मैं उससे शादी कर लेता। हर किसी की एक निजी जिंदगी होती है और उसे कुछ भी करने का हक है।