iimt haldwani

नई दिल्ली- वाट्सएप के इस फीचर ने बढ़ाई यूजर्स की परेशानी, जाने क्यों हो रही दिक्कत

144

नई दिल्ली- न्यूज टुडे नेटवर्क: वाट्सएप चैट एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाने के लिए कंपनी इसमें नए-नए फीचर्स पेश करती रहती है। मगर कई बार यूज़र्स को बग्स के चलते परेशानी का सामना करना पड़ता है। ऐसे ही वाट्सएप के कुछ यूज़र्स ने अब एक नए बग की शिकायत की है। यूज़र्स का कहना है कि उन्हें प्रोफाइल पर नाम अपडेट करने में दिक्कत आ रही है। यूज़र्स ने ट्वीट कर बताया कि जहां प्रोफाइल का नाम लिखा जाता है, उसके सामने कीबोर्ड दिखाई दे रहा है, जो कि पहले नहीं था। पहले नाम लिखने के सामने Emoji का ऑप्शन आता है।

amarpali haldwani

इसमें से कुछ वाट्सएप यूज़र्स ने तो ट्वीट कर पूछा कि कहीं ये नया फीचर तो नहीं, जिसमें इमोजी के बजाए कीबोर्ड दिखाई दे रहा है।

WaBetaInfo ने यूज़र्स के ट्वीट पर जवाब देते हुए बताया कि ये कोई नया फीचर नहीं है, बल्कि बग है। ट्वीट में आगे ये भी बताया गया कि ये बग अभी तक फिक्स नहीं हुआ है और ये सिर्फ कुछ एंड्रॉयड फोन और वर्जन पर ही दिखाई दे रहा है। नीचे दिए गए स्क्रीनशॉट से समझा जा सकता है कि असल में वॉट्सऐप यूज़र्स को क्या परेशानी आ रही है। इसमें बाईं तरफ वाली फोटो में इमोजी का ऑप्शन दिख रहा है, जो कि वॉट्सऐप का फीचर है। मगर दूसरी फोटो को देखें तो कई यूज़र्स को इमोजी का ऑप्शन नहीं आ रहा है। इसकी जगह पर उन्हें कीबोर्ड दिख रहा है।

इस बग को de_X_ter नाम के एक Reddit यूजर ने स्पॉट किया है। इसके अनुसार वॉट्सऐप में आया यह बग उस समय काम करता है जब यूजर ने बायोमेट्रिक ऑथेंटिकेशन को Immediately की जगह After 1 minute, After 15 minutes और After 1 hour चुना हो। उसने लिखा कि यह बग उस समय एक्टिवेट हो जाता है जब कोई किसी ऐप में वॉट्सऐप शेयर एक्सटेंशन का इस्तेमाल करता है।